पाक समर्थित गाना बजाने के मामले में धराये आठ लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

बिक्रमगंज (रोहतास) : पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने और गाने बजाने के मामले में पुलिस ने करीब 20 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि माहे रमजान के आखिरी दिन 15 जून शुक्रवार की रात को चांद का दीदार करने के बाद डीजे बजा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2018 5:07 AM

बिक्रमगंज (रोहतास) : पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने और गाने बजाने के मामले में पुलिस ने करीब 20 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज कर आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि माहे रमजान के आखिरी दिन 15 जून शुक्रवार की रात को चांद का दीदार करने के बाद डीजे बजा कर बड़ी संख्या में युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया. साथ ही ‘हम पाकिस्तानी मुजाहिद है दुनिया के रखवाले, हमसे जो टकरायेगा तो हम काट के रख देंगे’ गाना भी बजाया. बाद में सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हुआ. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इस पर कार्रवाई की है.

यह वाकया बिक्रमगंज अनुमंडल की नासरीगंज नगर पंचायत का है. बताया जा रहा है कि शहर की मुख्य सड़क पर कृष्णा फैंसी ड्रेसेज के सामने रात करीब 10:16 बजे कुछ युवक डीजे बजाते हुए निकले और पाकिस्तान मुजाहिद समर्थित उक्त गाना बजाया और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये. इस गीत के बजने पर एकाएक का वातावरण तनावपूर्ण हो गया. बावजूद इसके प्रशासन शांत पड़ा रहा. दूसरे दिन से यह कृत्य सोशल मीडिया पर वायरल हाेने लगा. ईद का दिन होने के कारण पुलिस कार्रवाई करने से परहेज करती रही. रविवार को पुलिस हरकत में आयी और इस मामले में आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया. करीब दर्जन भर अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है.

Next Article

Exit mobile version