सासाराम में सुलेशन व इंसुलीन से तैयार हो रही महुआ शराब!

सासाराम नगर : शहर में कई ठिकानों पर धंधेबाज सुलेशन व इंसुलीन से बड़ी मात्रा में महुआ शराब तैयार हो रही है. मात्र दो घंटे में 20 लीटर शराब तैयार की जा रही है. अब शहर में देशी शराब व अंग्रेजी शराब की जगह महुआ शराब को धंधेबाज बेच रहे हैं. कीमत कम होने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2017 5:40 AM

सासाराम नगर : शहर में कई ठिकानों पर धंधेबाज सुलेशन व इंसुलीन से बड़ी मात्रा में महुआ शराब तैयार हो रही है. मात्र दो घंटे में 20 लीटर शराब तैयार की जा रही है. अब शहर में देशी शराब व अंग्रेजी शराब की जगह महुआ शराब को धंधेबाज बेच रहे हैं. कीमत कम होने के कारण लोग महुआ शराब का सेवन कर रहे है. सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है

उसके अनुसार, महुआ शराब के अधिक सेवन से करीब आठ लोग गंभीर रूप से बीमार हो गये हैं. उनके पेट में सूजन, दर्द, बेचैनी आदि की शिकायत पर शहर के एक नर्सिंग होम इलाज चल रहा है. लोगों का कहना है कि शराब के नाम पर जहर बेचा जा रहा है. शराब के शौकीन कीमत कम होने के कारण इन दिनों महुआ शराब का ही सेवन कर रहे है. पिछले दो महिने से नकली महुआ शराब की शहर में बिक्री हो रही है.

500 रुपये में तैयार हो रही 10 हजार की शराब

सूत्रों का कहना है कि दो सौ रुपये का सुलेशन व तीन सौ की इंसुलीन वैक्सीन से धंधेबाज मात्र दो घंटे में 10 हजार का महुआ शराब तैयार हो रही है. इसमें इतना तेज नशा है कि लोग चाव से इसको खरीद कर पी रहे है. शहर की सीमा पर स्थित कादिरगंज, अठखंभवा, बेदा टोला, तकिया, सागर चलनिया आदि कुछ जगहों पर इस तरह का शराब बनाया जा रहा है. जानकार बताते हैं कि सुलेशन को गर्म कर पानी में डाला जाता है उसके बाद इंसुलीन वैकसीन को मिला कर गर्म किया जाता है.

इसे उबाला नहीं जाता है, इसका गंध बिल्कुल महुआ शराब की तरह है. पुराने से पुराने शराबी भी इस नकली शराब की पहचान नहीं कर सकते है. इस शराब के सेवन से आठ लोग गंभीर रूप से बीमार है. शहर के एक निजी नर्सिंग होम में एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा है. हालांकि, उनकी स्थिति खतरे से बाहर है और स्थिति में सुधार हो रहा है. उनकी पहचान सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version