रोहतास : अब मैट्रिक के अंक पर होगी सेविका की बहाली : मंत्री

सासाराम (रोहतास) : अब आंगनबाड़ी केंद्रों में सेविकाओं की बहाली के लिए सिर्फ मैट्रिक का अंक प्रमाण पत्र ही काफी होगा. इसके लिए बहाली के नियम में बदलाव किया जायेगा. विभाग को नियम बनाने के लिए कहा गया है. उक्त बातें जिला परिसदन में बुधवार को प्रेसवार्ता में समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2017 9:57 AM
सासाराम (रोहतास) : अब आंगनबाड़ी केंद्रों में सेविकाओं की बहाली के लिए सिर्फ मैट्रिक का अंक प्रमाण पत्र ही काफी होगा. इसके लिए बहाली के नियम में बदलाव किया जायेगा. विभाग को नियम बनाने के लिए कहा गया है.
उक्त बातें जिला परिसदन में बुधवार को प्रेसवार्ता में समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा ने कहीं. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका की बहाली के लिए मैट्रिक का मार्क्स ही मान्य किया जायेगा.
इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में उच्च शिक्षा की डिग्री की कोई खास जरूरत नहीं है. उच्च शिक्षाधारियों के लिए कई अन्य भी अवसर हैं. मैट्रिक के मार्क्स पर बहाली के लिए नियम बनाने के लिए विभाग के अधिकारी कार्य शुरू कर दिये हैं.
मंत्री ने कहा कि राज्य के 101 अनुमंडल मुख्यालय में बुनियादी केंद्र की स्थापना का कार्य शुरू कर दिया गया है. धिकतर जिलों से बुनियादी केंद्र की स्थापना के लिए जमीन, भवन का चयन का प्रस्ताव आ चुका है. फिलहाल 11 अनुमंडलों के फिजियोथेरेपी वैन मिल गये हैं. जो अभी चलंत के रूप में कार्य करेंगे.

Next Article

Exit mobile version