डीपीओ सर्व शिक्षा पर प्रपत्र क गठित किया

शिक्षक को निलंबन अवधि का वेतन भुगतान करने का आरोप पूर्णिया : डीपीओ सर्व शिक्षा रतीश कुमार झा पर डीइओ ने प्रपत्र क गठित किया है. साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग के निदेशक(प्रशासन) को सिफारिश की है. यह मामला उस वक्त का है, जब श्री झा डीपीओ स्थापना के तौर पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 5:16 AM

शिक्षक को निलंबन अवधि का वेतन भुगतान करने का आरोप

पूर्णिया : डीपीओ सर्व शिक्षा रतीश कुमार झा पर डीइओ ने प्रपत्र क गठित किया है. साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग के निदेशक(प्रशासन) को सिफारिश की है. यह मामला उस वक्त का है, जब श्री झा डीपीओ स्थापना के तौर पर तैनात थे. इस दौरान एक शिक्षक को निलंबन अवधि का वेतन भुगतान करने का आरोप श्री झा पर है. डीपीओ ने अपनी ओर से दिये गये स्पष्टीकरण में इसके लिए दो लिपिकों को जवाबदेह ठहराया था व उनसे शो-कॉज कर कार्रवाई की बात कही थी.
तात्कालीन डीइओ मंसूर आलम ने बनमनखी प्रखंड के मध्य विद्यालय धोकरधारा हरिजन के पूर्व एचएम व प्रखंड साधनसेवी राकेश कुमार रौशन के मामले में यह सिफारिश की है. बीआरपी रहते विद्यालय का भवन निर्माण कराने के आरोप में श्री रौशन को निलंबित किया गया था. उसके बाद निलंबन अवधि के वेतन के भुगतान का मामला प्रकाश में आया. डीपीओ स्थापना ने पत्रांक 487 दिनांक 2.7.16 के तहत विभागीय नियमों के प्रतिकूल श्री रौशन को दिये गये आर्थिक लाभ निरस्त किये जाने की बात कही. पुन: पत्रांक 2560 दिनांक 13.8.16 के तहत गुमराह कर आर्थिक लाभ का आदेश निकलवाने के दोषी पाये गये दो लिपिकों से जवाबतलब किये जाने की सूचना दी. हालांकि जांच में डीइओ ने डीपीओ के स्पष्टीकरण को कमजोर मानते हुए उनके खिलाफ प्रपत्र क गठित कर दिया. फिलहाल विभाग की ओर से अग्रेतर कार्रवाई होना शेष है.

Next Article

Exit mobile version