दवा काउंटरों पर दवा के लिए होती है मारामारी

पूर्णिया : सदर अस्पताल में मरीजों की भीड़ निरंतर बढ़ती जा रही है.सदर अस्पताल के ओपीडी में रोजाना दो हजार के आस पास मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. दो हजार मरीज के लिए दो काउंटर होने के कारण काउंटरों पर लंबी लंबी कतारें देखने को मिल रही है. इस प्रचंड गर्मी में लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2018 5:06 AM

पूर्णिया : सदर अस्पताल में मरीजों की भीड़ निरंतर बढ़ती जा रही है.सदर अस्पताल के ओपीडी में रोजाना दो हजार के आस पास मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. दो हजार मरीज के लिए दो काउंटर होने के कारण काउंटरों पर लंबी लंबी कतारें देखने को मिल रही है.

इस प्रचंड गर्मी में लोगों को घंटों लाइन लगी रहती है. यही कारण है कि कुछ लोग बिना दवा लिये ही बैरंग वापस घर जा रहे हैं. गौरतलब है कि सदर अस्पताल में चार दवा काउंटर बनाये गये हैं. जिसमें एक महिला, एक पुरुष, एक दिव्यांग व एक सीनियर सिटीजन के लिए बनाया गया है. दिव्यांग मरीज व सीनियर सिटीजन मरीज नहीं के बराबर आते हैं.
इसलिए उक्त दोनों काउंटर बंद रहता है. इस समय मात्र दो काउंटरों के माध्यम से ही आम मरीजों को दवा वितरण की जा रही है.ओपीडी में कतार में खड़ी संगीता देवी ने बताया कि ओपीडी के समय में चारों काउंटरों को खोल दिया जाये तो लोगों को दवा लेने में परेशानी नहीं होगी. वहीं डगरुआ के मो मरगुब ने बताया कि दस बजे से कतार में खड़े हैं, साढ़े ग्यारह होने को है, हमें अब तक दवा नहीं मिली है. अस्पताल प्रबंधक शिम्पी कुमारी ने बताया कि मैनपावर की कमी के कारण यह परेशानी हो रही है. अधिकारियों से बात कर इस समस्या का समाधान निकाला जायेगा.

Next Article

Exit mobile version