पूर्णिया : डायरिया से पांच वर्षीय बच्ची की गयी जान

भवानीपुर : प्रखंड क्षेत्र के लाठी पंचायत के बोचाही गांव के चौधरी टोला में डायरिया से एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत मंगलवार की सुबह लगभग 8 बजे हो गयी. आशा कार्यकर्ता इलाइची देवी ने बताया कि एक ही परिवार के तीन लोगों के साथ-साथ पड़ोसी में भी डायरिया का प्रकोप फैल गया है. श्रीमती […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2017 12:57 PM

भवानीपुर : प्रखंड क्षेत्र के लाठी पंचायत के बोचाही गांव के चौधरी टोला में डायरिया से एक पांच वर्षीय बच्ची की मौत मंगलवार की सुबह लगभग 8 बजे हो गयी. आशा कार्यकर्ता इलाइची देवी ने बताया कि एक ही परिवार के तीन लोगों के साथ-साथ पड़ोसी में भी डायरिया का प्रकोप फैल गया है. श्रीमती इलाइची ने बताया कि सोमवार की देर रात्रि बबलू रजक की बड़ी लड़की सुगी कुमारी को कै-दस्त शुरू हो गया. उसके थोड़ी देर बाद बबलू रजक की पत्नी काजल देवी 32 वर्ष एवं छोटी पुत्री सिवानी कुमारी (3) को उल्टी-दस्त होना शुरू हो गया. उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवानीपुर लाया जा रहा था कि बड़ी लड़की सुगी कुमारी (5) की मौत हो गयी. वहीं पड़ोसी रेणु देवी, मालती देवी, गुड़िया कुमारी को भी डायरिया पकड़ लिया.

सभी पीड़ित को इलाज के लिए आशा कार्यकर्ता भवानीपुर अस्पताल लाया. इलाज कर रहे डा नवीन कुमार उफरोजिया ने बताया कि बबलू रजक की छोटी बेटी शिवानी कुमारी की स्थिति काफी गंभीर है. सभी पीड़ित का इलाज चल रहा है. इलाज के बाद स्थिति सामान्य हो रही है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा प्रकाश मिश्रा ने बताया कि मेडिकल टीम भेज दी गयी है. आसपास ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव के साथ-साथ आवश्यक दवा दी जा रही है.

Next Article

Exit mobile version