सीमांचल का इलाका राष्ट्रीय आपदा क्षेत्र घोषित हो

पूर्णिया : सीमांचल के इलाके को राष्ट्रीय बाढ़ आपदा घोषित कर देना चाहिए. सीमांचल के सभी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में काफी तबाही मची है. लोगों के घर बह गये हैं और खेती समाप्त हो गयी. मवेशी भी नहीं रहे, जान जोखिम में पड़ी हुई है. ऐसे में हर तरह से सीमांचल के लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2017 6:26 AM

पूर्णिया : सीमांचल के इलाके को राष्ट्रीय बाढ़ आपदा घोषित कर देना चाहिए. सीमांचल के सभी जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में काफी तबाही मची है. लोगों के घर बह गये हैं और खेती समाप्त हो गयी. मवेशी भी नहीं रहे, जान जोखिम में पड़ी हुई है. ऐसे में हर तरह से सीमांचल के लोगों को सहायता मिलनी चाहिए. इसके लिए इलाके को राष्ट्रीय आपदाग्रस्त घोषित करना आवश्यक है. उक्त बातें पूर्णिया में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कही.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से बाढ़ ने तबाही मचायी है, उसको शब्दों में बयां करना कम होगा. उन्होंने बताया कि बाढ़ पीड़ित इलाकों का दौरा करने के बाद ऐसा लग रहा है कि सीमांचल के लोगों का तत्काल एवं दूरगामी कल्याण जरूरी है. इस इलाके की सारी अर्थव्यवस्था कृषि पर आधारित है. बाढ़ में यहां की कृषि चौपट होकर रह गयी है. उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए सभी राजनीतिक दलों एवं स्वयंसेवी संगठनों को एक साथ आकर राहत एवं बचाव में पूरा योगदान करना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version