1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. three police staff discharged who released accused of sharab case in purnea bihar news skt

Bihar News: शराब के साथ पकड़े गये व्यक्ति को छोड़ना पड़ा भारी, तीन साल बाद तीन पुलिसकर्मी बर्खास्त

पूर्णिया के दालकोला चेकपोस्ट पर एक व्यक्ति को शराब के साथ पकड़ने, उसे आठ घंटे तक हथकड़ी लगा कर बंद रखने और फिर पैसे लेकर छोड़ देना तीन पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ गया. तीनों को बर्खास्त कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में शराब मामले में कार्रवाई
बिहार में शराब मामले में कार्रवाई
सोशल मीडिया

पूर्णिया के दालकोला चेकपोस्ट पर एक व्यक्ति को शराब के साथ पकड़ने, उसे आठ घंटे तक हथकड़ी लगा कर बंद रखने और फिर पैसे लेकर छोड़ देने के मामले में मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के तीन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है. इनमें एसआइ अनूप कुमार, एएसआइ मो शोहराब आलम और सिपाही अविनाश कुमार हैं.

एएसआइ की तीन वार्षिक वेतनवृद्धि पर भी रोक

इसके साथ ही अवैध शराब कारोबारियों की मदद करने व उनसे पैसे लेने के आरोपित किशनगंज के मद्य निषेध सिपाही सुधांशु कुमार को बर्खास्त करते हुए अपने ही मकान में किरायेदार के सहयोग से शराब का धंधा करने वाले एएसआइ जयशंकर की तीन वार्षिक वेतनवृद्धि पर भी रोक लगा दी गयी है.

घटना के तीन साल बाद हुई कार्रवाई :

दरअसल, पूर्णिया के दालकोला चेकपोस्ट की घटना मई, 2019 की है. आरोप है कि मद्यनिषेध पुलिसकर्मी अनूप कुमार, मो शोहराब आलम और अविनाश कुमार ने अनिल कुमार महतो नामक व्यक्ति को मोटरसाइकिल पर शराब ले जाते पकड़ा. दोपहर दो बजे से रात 8:30 बजे तक उनको हथकड़ी लगा कर चेकपोस्ट कार्यालय परिसर में रखा गया, मगर दस्तावेज में इंट्री नहीं की गयी.

कोर्ट के समक्ष बयान ने मुश्किल में डाला

पकड़े गये व्यक्ति ने कोर्ट के समक्ष बयान दिया कि मुझे 1.60 लाख रुपये लेकर छोड़ा गया. उत्पाद आयुक्त की सचिव रेणु कुमारी सिन्हा ने मामले में अंतिम सुनवाई करते हुए तीनों आरोपितों को बर्खास्तगी का दंड दिया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें