1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. tej pratap yadav to start lalu pathshala after talking with sonu kumar nalanda read lr school news skt

सोनू से बात करने के बाद तेज प्रताप यादव ने लालू पाठशाला खोलने का किया एलान, जानें LR पाठशाला के बारे में

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर पढ़ाई की गुहार लगाने वाले सोनू से तेज प्रताप यादव ने बात की थी. अब तेज प्रताप यादव ने गरीब बच्चों को शिक्षा देने के लिए लालू पाठशाला खोलने की बात कही है. एलआर पाठशाला को लेकर तेज प्रताप ने जानें क्या कहा..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीडियो कॉल के जरिये सोनू कुमार से बात करते तेज प्रताप यादव
वीडियो कॉल के जरिये सोनू कुमार से बात करते तेज प्रताप यादव
सोशल मीडिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने अपने लिए पढ़ाई की व्यवस्था कराने की मांग करने वाले बालक सोनू कुमार से लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने वीडियो कॉलिंग के जरिये बात की थी. सोनू ने तेज प्रताप से स्कूल में एडमिशन करा देने की गुहार लगाई थी. वहीं अब तेज प्रताप यादव ने गरीब बच्चों के लिए एक पाठशाला चालू करने की बात कही है. इसका नाम वो लालू पाठशाला रखने जा रहे हैं.

एलआर पाठशाला शुरू करेंगे तेज प्रताप

तेज प्रताप यादव ने बुधवार को ट्वीट करके लिखा कि बिहार में ना जाने कितने सोनू शिक्षा से वंचित हैं. बिहार के सिस्टम को भ्रष्ट बताते हुए तेज प्रताप ने लिखा कि प्रदेश का कोई भी गरीब शिक्षा से वंचित नहीं रह जाए इसके लिए वो लालू पाठशाला की शुरुवात करने जा रहे हैं. उन्होंने इसे एलआर पाठशाला का नाम दिया है. बता दें कि तेज प्रताप इससे पहले एलआर नाम से आगरबत्ती मार्केट में ला चुके हैं. वहीं हाल में ही नई कंपनी एलआर राइस एंड मल्टीग्रेंस भी तेज प्रताप लाए. अब एलआर पाठशाला भी आने वाला है.

तेज प्रताप ने सोनू से की थी बात

गौरतलब है कि नालंदा के रहने वाले 11 वर्षीय सोनू कुमार से हाल में ही तेज प्रताप ने वीडियो कॉलिंग के जरिये बात की. तेज प्रताप यादव ने सोनू से कहा कि वो उसके फैन हो चुके हैं. सोनू को उन्होंने बिहार का स्टार बताया. जिसके बाद सोनू ने तेज प्रताप से गुहार लगाई कि वो उसका एडमिशन स्कूल में करा दे. तेज प्रताप ने वादा किया कि वो ये काम जरुर करेंगे.

सुशील मोदी ने भी सोनू से की थी मुलाकात

बता दें कि मंगलवार को सोनू से भाजपा सांसद सुशील मोदी ने भी मुलाकात की. सुशील मोदी ने सोनू का एडमिशन नवोदय विद्यालय में कराने का वादा किया. साथ ही मैट्रिक की पढ़ाई संपन्न होने तक प्रति माह दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही. ये राशि सोनू के बैंक खाते में भेजा जाएगा. बता दें कि सोनू तब से सुर्खियों में आया जब नालंदा में उसने सीएम नीतीश कुमार के सामने आकर गुहार लगायी कि वो उसकी पढ़ाई की व्यवस्था कराएं. वो पढ़कर आइएएस बनना चाहता है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें