1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. purnia is very important for six days from today only then get out of the house

पूर्णिया आज से छह दिनों के लिए लॉक, बहुत जरूरी हो तभी निकलें घर से बाहर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पूर्णिया: कोरोना के बढ़ते दायरे को लेकर पूर्णिया शहर एक बार फिर लॉक हो गया है. इस बार छह दिनों के लिए नगर निगम क्षेत्र में लॉक डाउन लगाया गया है. इसके लिए डीएम राहुल कुमार ने आदेश जारी कर दिया है. निगम क्षेत्र के सभी 46 वार्डों में 10 से 16 जुलाई तक नयी शर्तों के साथ लॉकडाउन रहेगा.

इस दौरान सुबह छह बजे से 10 बजे के बीच किराना, फल, दूध, सब्जी, खाद्य सामग्री, पशु चारा, कृषि उत्पाद आदि आवश्यक वस्तुओं की दूकानें खुली रहेंगी पर इस दौरान दुकानदार व खरीदार को हर परिस्थिति में मास्क पहनना एवं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. इन शर्तों के साथ जिला प्रशासन ने अगाह किया है कि मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग के आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

सुबह छह बजे से 10 बजे के बीच की छूट की अवधि में यदि किन्हीं को अति आवश्यक कार्य से निकलना हो तो आम जन को मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन अनिवार्य रूप से करना होगा. लॉक डाउन की इस अवधि में बाहर से आने वाले बसों या अन्य यात्री वाहनों का ठहराव शहर के बस स्टैंड पर ही किया जायेगा. यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचने के लिए अधिकृत अधिकारियों से ऑटो या ई-रिक्शा की अनुमति लेनी होगी. इसके लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को प्राधिकृत किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें