1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. purnea students uproar over graduation part 3 result ksl

Purnea: स्नातक पार्ट 3 के रिजल्ट को लेकर छात्रों का हंगामा, विवि कर्मियों को परिसर छोड़ने पर किया मजबूर

पूर्णिया विवि के स्नातक पार्ट थ्री के खराब रिजल्ट को लेकर छात्रों ने परीक्षा विभाग से लेकर वाइस चांसलर के दफ्तर तक जमकर हंगामा किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Purnea: प्रदर्शन करते छात्र.
Purnea: प्रदर्शन करते छात्र.
प्रभात खबर

Purnea: पूर्णिया विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट थ्री के खराब रिजल्ट को लेकर छात्रों का रुख बुधवार को उग्र हो गया. आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग से लेकर वाइस चांसलर के दफ्तर तक जमकर हंगामा किया. इस दौरान विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों और कर्मचारियों के साथ छात्रों की नोकझोंक भी हुई. मालूम हो कि पिछले सप्ताह की स्नातक पार्ट थ्री का रिजल्ट प्रकाशित किया गया है.

Purnea: हंगामा करते छात्र.
Purnea: हंगामा करते छात्र.
प्रभात खबर

छात्रों ने सत अंक दिये जाने का लगाया आरोप

जानकारी के मुताबिक, पूर्णिया विश्वविद्यालय ने स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा का परिणाम पिछले सप्ताह जारी किया है. परीक्षा परिणाम को लेकर छात्रों ने औसत अंक दिये जाने का आरोप लगाया है. छात्रों का आक्रोश बुधवार को फूट पड़ा. परीक्षा परिणाम से नाराज छात्र बुधवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय पहुंचे और जमकर बवाल काटा.

छात्रों के साथ पदाधिकारियों और कर्मचारियों की हुई नोकझोंक

छात्रों के हंगामे के बीच विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों और कर्मचारियों के साथ जमकर नोकझोंक भी हुई. इसी गहमागहमी के बीच छात्रों ने विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों और कर्मचारियों को परिसर से बाहर निकल जाने पर मजबूर कर दिया. छात्रों का आरोप है कि अधिकतर छात्रों को परीक्षा में औसत अंक दिये गये हैं. इसीलिए गिनती के छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं.

कई छात्रों को अनुपस्थित दिखा कर फेल करने का लगाया आरोप

छात्रों का ये भी आरोप है कि कई छात्रों को अनुपस्थित दिखा कर फेल कर दिया गया है. इस कारण वे बीएड प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरने के योग्य भी नहीं हैं. मालूम हो कि बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित किये जाने तक विश्वविद्यालय ने परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया था. इसकारण छात्रों ने प्रदर्शन भी किया था. इसके बाद स्नातक पार्ट थ्री का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया.

परीक्षा नियंत्रक ने माना, हुई लापरवाही

इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डॉ एके पांडे ने भी स्वीकार किया है कि स्नातक पार्ट थ्री में मूल्यांकन केंद्र के स्तर पर लापरवाही से इनकार नहीं किया जा सकता है. मालूम हो कि पूर्णिया विश्वविद्यालय ने पहले बीकॉम का परीक्षा परिणाम घोषित किया था. इसके बाद विज्ञान संकाय का परीक्षाफल जारी किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें