1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. police caught mafia supplying liquor from west bengal to bihar shocking secrets revealed during interrogation asj

पश्चिम बंगाल से बिहार में शराब सप्लाइ करने वाले माफिया को पुलिस ने दबोचा, पूछताछ में खोले चौंकानेवाले राज

फिलहाल इन सभी जानकारियों की तफ्तीश की जा रही है. इसके आधार पर आने वाले समय में व्यापक स्तर पर कार्रवाई होने की संभावना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गिरफ्तार अपराधी
गिरफ्तार अपराधी
सांकेतिक तस्वीर

पटना. बिहार में पश्चिम बंगाल से शराब सप्लाइ करने वाले माफिया तनवीर उर्फ सोमीतुला को पूर्णियां से एंटी लिकर टास्क फोर्स और जिला पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से गिरफ्तार किया. वह पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिला के दालकोला थाना क्षेत्र के वार्ड नं-12 का रहने वाला है. वह पश्चिम बंगाल की सीमा दालकोला सीमा से लगातार अंग्रेजी शराब की तस्करी करता था.

इसकी तलाश बिहार पुलिस को काफी समय से थी. यह माफिया पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तर-पूर्वी राज्य के अवैध शराब कारोबारियों को खासतौर से संरक्षण देता था और वह इन इलाकों में तमाम तस्करों को व्यापक स्तर पर सप्लाई करता था. उसकी गिरफ्तारी होने से इस इलाके में अवैध शराब के कारोबार पर काफी हद तक नकेल कसी जायेगी. उस पर विदेशी शराब की तस्करी के साथ-साथ डुप्लीकेट शराब या स्प्रिट की भी सप्लाई करता था.

दालकोला चेकपोस्ट पर राज्य पुलिस की दबीश बढ़ने से इसने अपना अवैध शराब सप्लाइ का नेटवर्क झारखंड के रूट से बना लिया था. इसके बाद से झारखंड के माध्यम से उसने सप्लाइ रूट तैयार कर रखा था. तनवीर पर उत्तर बिहार के अलग-अलग सात थानों में मामले दर्ज हैं. पुलिस महकमा की उत्पाद एवं मद्य निषेध इकाई की तरफ से राज्य के बाहर के शराब माफिया की यह तीसरी गिरफ्तारी है.

तनवीर की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ के दौरान कई अहम बातें सामने आयी हैं. उसने यहां सीमावर्ती जिलों में मौजूद अपने नेटवर्क से जुड़े कई अहम लोगों के बारे में जानकारी दी है. इसके बाद पश्चिम बंगाल में शराब सप्लाइ करने वाले सिंडिकेट के बारे में भी काफी जानकारी उससे प्राप्त हुई है.

फिलहाल इन सभी जानकारियों की तफ्तीश की जा रही है. इसके आधार पर आने वाले समय में व्यापक स्तर पर कार्रवाई होने की संभावना है. बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, पूर्णिया समेत अन्य जिलों में वह छोटी गाड़ियों से शराब की अवैध सप्लाई करता था. इन जिलों में उसने रिसिवर समेत इस सिंडिकेट में शामिल तमाम लोगों के बारे में जानकारी मिली है.

बिहार के जिन थानों में उसके खिलाफ मामला दर्ज है, उसमें दरभंगा का बहेड़ी एवं मनीगाछी (तीन मामले दर्ज), समस्तीपुर के दलसिंहसराय, बेगूसराय का फुलवरिया और पूर्णिया का कसबा थाना शामिल हैं. इन सभी स्थानों में मद्यनिषेध से जुड़े मामलों में एफआइआर दर्ज है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें