1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. nodal officer laid foundation stone for construction of community toilets

नोडल पदाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय निर्माण की रखी आधारशिला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नोडल पदाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय निर्माण की रखी आधारशिला
नोडल पदाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय निर्माण की रखी आधारशिला

पूर्णिया: नोडल पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता अनुपम द्वारा काप पंचायत के महादलित टोला मे सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिये आधारशिला रखी. वहीं मौके पर पंचायत की मुखिया गौरी शर्मा ने इस लेकर नोडल पदाधिकारी का आभार व्यक्त किया. नोडल पदाधिकारी द्वारा समंवयक को हर हाल मे प्रखंड क्षेत्र में तय समय पर हर हाल मे सभी 26 शौचालय का निर्माण कराया जाना है. वही प्रखंड क्षेत्र अबतक मात्र दो शौचालय का निर्माण किया गया है जबकि इस सप्ताह चार शौचालय का निर्माण किया जाने कका लक्ष्य रखा है.

वहीं अगले सप्ताह 12 शौचालय का निर्माण कार्य का लक्ष्य रखा गया है. जबकि अंचल कार्यालय से 17 चयनित निर्माण स्थल का एनओसी मिल चुका है जबकि छह जगहों का एनओसी के लिए कार्यालय प्रस्ताव भेजा गया है. वहीं नोडल पदाधिकारी अनुपम प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के निरक्षण को लेकर छह पंजायत कांप भिखना लक्षमीपुर गिरधर गोडीयरपट्टी श्रीमत्ता लक्षमीपुर छड़डापट्टी में मनरेगा योजना से चल रहे कार्य का निरक्षण किया.

हालांकि कार्य स्थल पर कम मात्रा में मजदूर दिखने पर संबंधित क्रमी को कार्य स्थल पर योजना का बोड लगाने ताकि ठीक से पता चल सके कि किस योजना से कितना प्राक्लित राशि से निर्माण कार्य चल रहा है साथ ही अधिक संख्या में प्रवासी मजदूरों को काम पर रखने का निदेश दिया. वहीं मनरेगा से सभी चयनित स्थल पर वृक्षारोपण शोकता का निर्माण कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया. इस मौके पर बीडीओ परशुराम सिंह, मुखिया गौरी शर्मा, समंवयक स्नैहलता आदि मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें