1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. nh 107 bypass work starts in purnea work gained after changing project director ksl

NH 107: पूर्णिया में बाईपास का काम शुरू, प्रोजेक्ट डायरेक्टर बदलने के बाद काम में आयी तेजी

पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने शुक्रवार को बताया कि एन एच107 की राह में आनेवाली सभी प्रमुख अड़चनों को खत्म कर दिया गया है. इसके साथ ही एनएच 107 के लिए बाईपास में काम शुरू हो गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
NH 107: पूर्णिया में एनएच107 की राह की सभी प्रमुख अड़चनें खत्म, बाईपास का काम शुरू.
NH 107: पूर्णिया में एनएच107 की राह की सभी प्रमुख अड़चनें खत्म, बाईपास का काम शुरू.
सोशल मीडिया

NH 107: पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने शुक्रवार को बताया कि एन एच107 की राह में आनेवाली सभी प्रमुख अड़चनों को खत्म कर दिया गया है. इसके साथ ही एनएच 107 के लिए बाईपास में काम शुरू हो गया है. मालूम हो कि इस परियोजना को हाल ही में बेगूसराई डिवीजन से एनएचएआई के पूर्णिया डिवीजन में स्थानांतरित कर दिया गया है.

पूर्णिया के जिलाधिकारी ने ट्वीट कर दी जानकारी

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि ''सभी प्रमुख अड़चनें हटा दी गई हैं और एनएच 107 के लिए बाईपास में काम शुरू हो गया है. इस परियोजना को हाल ही में बेगूसराय डिवीजन से एनएचएआई के पूर्णिया डिवीजन में स्थानांतरित कर दिया गया है.''

महेशखूंट से मधेपुरा होते हुए पूर्णिया तक बनेगी टू-लेन सड़क

एनएच 107 के लिए महेशखूंट-मधेपुरा-पूर्णिया तक करीब 178 किमी की लंबाई में दो लेन सड़क का निर्माण होना है. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने परियोजना में देरी को लेकर बेगूसराय के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को बदल कर पूर्णिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को काम की जिम्मेदारी सौंपी है.

करीब 88 किमी लंबी सड़क का कराया जाना है निर्माण

पूर्णिया में एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर के अधीन अब एनएच 107 के मधेपुरा से पूर्णिया तक करीब 88 किमी लंबी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. इनमें से 34 किमी सड़क का निर्माण हो चुका है. इस सड़क के निर्माण से पूर्णिया के साथ-साथ मधेपुरा और सहरसा के लोगों को काफी फायदा होगा. एनएच 107 पर तीन बाईपास बनने हैं. पूर्णिया, मधेपुरा और मुरलीगंज में बाईपास का निर्माण होना है.

पूर्णिया के प्रोजेक्टर डायरेक्टर को मिला पूर्णिया से मधेपुरा तक का काम

पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया है कि एनएच 107 के काम में देरी हो रही थी. पूर्णिया में एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को पूर्णिया से मधेपुरा तक का काम मिला है. इसके बाद निर्माण कार्य में तेजी आयी है. बाईपास के लिए अतिक्रमण हटाने का काम पूरा करने के बाद मिट्टी भराई का काम किया गया. अब समतल करने का काम किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें