1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. monsoon 2022 in bihar starts by entered from purnea mausan news as imd alert issues skt

Monsoon: पूर्णिया के रास्ते बिहार आया मानसून, गर्मी से मिलेगी राहत, इन इलाकों में आंधी- बारिश का अलर्ट

बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. पूर्णिया के रास्ते मानसून ने सूबे में एंट्री ली है. मौसम विभाग ने पूर्णिया समेत कई इलाकों में आंधी, बारिश व ठनका का अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Weather Update: बिहार से मानसून की दस्तक
Bihar Weather Update: बिहार से मानसून की दस्तक
प्रभात खबर

Monsoon 2022: भीषण गर्मी से अब राहत की पूरी गुंजाइश बन गयी है. सिक्किम और पश्चिम बंगाल होते हुए पूर्णिया प्रमंडल के किशनगंज के रास्ते बिहार में मानसून ने सोमवार को दस्तक दे दी है. पूर्णिया शहर के गुलाबबाग समेत आसपास के इलाकों में बीती रात 03 मिमी. बारिश हुई है जबकि पड़ोसी जिलों में भी इसका असर देखा जा रहा है. पटना मौसम विभाग ने सोमवार को मानसून के बिहार प्रवेश की घोषणा विधिवत कर दी है. मौसम विभाग ने पूर्णिया और आसपास के इलाके में अगले 48 घंटे तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

सोमवार से मानसून का असर शुरू

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार से मानसून का असर शुरू हो गया है पर अगले चार-पांच दिनों में मानसून की बारिश यहां जमकर होगी. मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि पूर्णिया होते हुए राज्य के कुछ और हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अभी अनुकूल हैं.

15 से 17 जून के दौरान तेज बारिश के आसार

मौसम विभाग ने कहा है कि 15 से 17 जून के दौरान पूरे सूबे में वर्षा गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है. इस दौरान गरज, बिजली, और आंधी के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में इस महीने तलहटी वाले इलाकों में सामान्य या सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है.

गर्मी से मिली राहत

गौरतलब है कि मानसून को लेकर पिछले एक हफ्ते से अटकलें लगायी जा रही थी कि मानसून 15 जून के बाद या एक हफ्ते देर से पहुंचेगा. लेकिन सारा कन्फ्यूजन दूर हो गया. मानसून ने सोमवार 13 जून को ही यहां दस्तक दे दी. इधर, सोमवार की सुबह बादलों के बीच हुई थी पर पूरा दिन धूप-छांव के बीच उमस भरी गर्मी के साथ बीता. पुरवैया ने इस दौरान थोड़ी राहत जरूर दी. इस बीच पूर्णिया में मौसम का अधिकतम तापमान 33.1 एवं न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री से. रिकार्ड किया गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें