1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. labor superintendent arrested with assistant taking 55 thousand bribe

श्रम अधीक्षक ले रहे थे 55 हजार घूस, सहायक संग गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 श्रम अधीक्षक 55 हजार घूस लेते  सहायक संग गिरफ्तार
श्रम अधीक्षक 55 हजार घूस लेते सहायक संग गिरफ्तार
प्रभात खबर

पटना. पूर्णिया के श्रम अधीक्षक आलोक रंजन और उनके सहायक मनोज कुमार को 55 हजार रुपये घूस लेते पटना निगरानी विभाग की टीम ने धर दबोचा. शुक्रवार को दोनों की गिरफ्तारी उनके कार्यालय से ही हुई. गिरफ्तार करने के बाद निगरानी की टीम दोनों को पटना लेकर आयी है.

निगरानी विभाग के डीएसपी अरुण पासवान ने बताया कि एक फर्नीचर शोरूम के मैनेजर विजय कुमार की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि फर्नीचर शो रूम बनाने के एवज में नगर निगम को लेबर सेस के रूप में एक लाख 99 हजार 560 रुपये जमा करने थे. जब मैनेजर विजय कुमार डीडी लेकर गया तो श्रम अधीक्षक आलोक रंजन के सहायक मनोज कुमार ने कहा कि श्रम अधीक्षक के लिए 50 और लेबर लाइसेंस के लिए 10 हजार रुपये अलग से देना होगा.

इसके बाद 55 हजार में मामला तय हुआ. विजय ने इसकी शिकायत निगरानी से विभाग से की. जांच के बाद मामला सच पाया गया. इसके बाद सुनियोजित तरीके से जैसे ही शुक्रवार को विजय ने सहायक मनोज कुमार को 55 हजार दिया. इसके बाद जैसे मनोज ने सारे पैसे श्रम अधीक्षक के हाथ में दिया निगरानी की टीम ने दोनों को धर दबोचा. निगरानी टीम में प्रशिक्षु डीएसपी समीर चंद्र झा, इंस्पेक्टर संजय कुमार चतुर्वेदी, शशिकांत कुमार आदि शामिल थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें