1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. farmer protest red fort violence actor activist deep sidhu arrested by special cell when he was trying to escaped his in laws home in purnea bihar news skt

लाल किला हिंसा: हरियाणा से अपने ससुराल बिहार भागने की फिराक में था दीप सिद्धू!, सोशल मीडिया के सहारे पुलिस की आंखों में ऐसे झोंक रहा था धूल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Deep Sidhu Arrested
Deep Sidhu Arrested
Youtube

गणतंत्र दिवस के दिन केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Bill) के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा की घटना के आरोपित पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की गिरफ्तारी हरियाणा के करनाल से कर ली गयी है. पुलिस दीप सिद्धू की तालाश काफी समय से कर रही थी. वहीं ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दीप सिद्धू अपने ससुराल भागने की तैयारी में था लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया.

पुलिस को 26 जनवरी को हुई उग्र हिंसा के बाद दीप सिद्धू की तालाश थी. जिस समय उसे करनाल से गिरफ्तार किया गया उस समय वो किसी का इंतजार कर रहा था और कहीं भागने की तैयारी में था. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह अपने ससुराल बिहार भागने की तैयारी में था. दीप सिद्धू का ससुराल बिहार के पुर्णिया जिला में है. पुलिस की आंखों में धूल झोंक वो लगातार अपना ठिकाना बदलता रहा. उसने पंजाब,यूपी, हिमाचल और हरियाणा में लोकेशन चेंज किया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दीप सिद्धू ने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया था ताकि पुलिस आासानी से उसके पास नहीं पहुंच सके. हालांकि वो सोशल साइट्स के माध्यम से लगातार अपना संदेश आगे जारी कर रहा था. ऐसी संभावना है कि उसने पहले ही ऑफलाइन मोड में कई वीडियो बना लिए थे. जिसे एक-एक कर अपने दोस्तों के माध्यम से वो जारी कर रहा था.

दीप सिद्धू पुलिस को भ्रमित करने की सारी चालें खेल रहा था. उसने अपने वीडियो को अपने फोन से जारी नहीं किया. उसके एक वीडियो को कैलिफोर्निया से भी जारी किया गया था. हालांकि पुलिस ने उसे रात करीब 10:30 बजे करनाल से गिरफ्तार कर लिया. वो सड़क पर किसी का इंतजार कर रहा था. अब सवाल यह उठता है कि क्या वो किसी का इंतजार कर रहा था जो उसे बिहार भेजने में मदद करने वाला था.

बता दें कि पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार उसकी गतिविधियों की जांच कर रही थी. दीप सिद्धू भी तमाम चालाकियां कर रहा था और पुलिस को भ्रमित कर रहा था. ऐसा माना जा रहा है कि वो छिपने के लिए गांव वाले एरिया को चुनता था क्योंकि उसके द्वारा जारी अंतिम वीडियो में वो लकड़ी के किसी घर में दिख रहा है. वहीं 3 फरवरी के बाद उसने वीडियो जारी करना भी बंद कर दिया था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें