1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. ex minister bima bharti daughter rani bharti loose zila parishad adhyaksh election in purnea bihar skt

Bihar: पूर्णिया जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर पूर्व मंत्री बीमा भारती की पुत्री की हार, वहिदा सरवर विजयी

जिला परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव में पूर्व मंत्री सह रूपौली की जदयू विधायक बीमा भारती की पुत्री रानी भारती को हार मिली है. पहली बार जीतकर जिला परिषद बनीं वहिदा सरवर ने उन्हें मात दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वहिदा सरवर को प्रमाण-पत्र देते अधिकारी
वहिदा सरवर को प्रमाण-पत्र देते अधिकारी
प्रभात खबर

पूर्णिया. जिला परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव में पूर्व मंत्री सह रूपौली की जदयू विधायक बीमा भारती की पुत्री रानी भारती को हार का सामना करना पड़ा. जिला परिषद में पहली बार जीत कर आयीं वहिदा सरवर ने रानी भारती को चार मतों से हरा दिया. इस प्रकार जिला परिषद की नयी अध्यक्ष वहिदा सरवर चुनीं गयीं. जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए नीरज कुमार सिंह उर्फ छोटू सिंह चौथी बार निर्वाचित हुए.

सोमवार को समाहरणालय के सभागार में हुए मतदान के बाद डीएम ने दोनों विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की. 34 सदस्यों वाले जिला परिषद में वहिदा सरवर को 19 मत मिले जबकि रानी भारती को मात्र 15 मत पर संतोष करना पड़ा डीएम राहुल कुमार ने निर्वाचित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी.

बता दें कि पूर्णिया जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव सोमवार को हुआ. इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गयी थी. समाहरणालय परिसर स्थित सभागार में जिला परिषद के निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलायी गयी. जिसके बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव हुआ.

जिला प्रशासन ने चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था कायम रखने को लेकर निषेधाज्ञा लागू की थी. कलेक्ट्रेट के एक सौ गज की परिधि के अंदर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगी रही. ऐसे में कलेक्ट्रेट एवं इसके परिसर के आस-पास 100 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार की सभा, जुलूस या नारेबाजी की अनुमति नहीं थी तथा ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग नहीं किया जाना था.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें