1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. coronavirus lockdown bihar latest news update bihar police constable attempt committed suicide at quarantine centre in purnia

CoronaVirus in Bihar : घरेलू कलह में कांस्टेबल ने कोरेंटिन सेंटर में खाया जहर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पूर्णिया में बिहार पुलिस के सिपाही ने कोरेंटिन सेंटर में खाया जहर
पूर्णिया में बिहार पुलिस के सिपाही ने कोरेंटिन सेंटर में खाया जहर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News Update Bihar Police Latest Bihar News Update Purnia News पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में पुलिस लाइन में उस समय अफरातफरी मच गयी जब एक सिपाही को कोरेंटिन सेंटर में दस्त होने की सूचना मिली. पुलिस कार्यालय में कार्यरत सिपाही को मंगलवार की शाम डॉन बास्को स्कूल स्थित कोरेंटिन सेंटर में अचानक दस्त होने लगा. दस्त होता देख वहां मौजूद सिपाही ने अन्य पुलिसकर्मियों को फोन कर सूचना दी.

सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मी भी पहले कोरोना संक्रमण को लेकर परेशान हुए. बाद में पता चला कि उसने जहर खा लिया है. जिसके बाद उसे तुरंत इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर ने मरीज के जहर खाने की बात बतायी. इस संबंध में अन्य पुलिसकर्मियों ने बताया कि वैशाली जिले का रहने वाला सिपाही ने पारिवारिक विवाद के कारण कोरेंटिन सेंटर में ही जहर खाया है. फिलहाल, पुलिस विभाग द्वारा मामले की छानबीन शुरू की गयी है. हालांकि, इस मामले में सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पाण्डेय ने बताया की उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है.

कोरोना से बिहार में अबतक तीन पुलिसकर्मी की मौत

बिहार में कोरोना से अबतक करीब 750 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना हैं. वहीं अब तक तीन पुलिसकर्मी की मौत हो चुकी है. गौरतबल है कि सरकार ने शनिवार को कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया है कि कोरोना योद्धा की संक्रमण के कारण मौत होती है तो उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी अथवा विशेष पेंशन में जो चाहेंगे वह लाभ दिया जायेगा. विशेष पेंशन के तहत मृत कर्मचारी की सेवा जितनी बची होगी उतने समय तक पूरा वेतन दिया जायेगा. उसके बाद नियमानुसार जो पेंशन बनती है वह दी जायेगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें