1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. corona sadar hospital equipped with ventilated icu in purnia asj

कोरोना : वेंटिलेटरयुक्त आइसीयू से लैस हो गया सदर अस्पताल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पूर्णिया : कोरोनाकाल में जन स्वास्थ्य के लिए जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. इस दिशा में सदर अस्पताल को वेंटिलेटर युक्त आइसीयू से लैस कर दिया गया है. बुधवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार ने आइसीयू का विधिवत उद्घाटन किया.

इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एस के वर्मा, अधीक्षक डॉ इंद्र नारायण, डीपीएम ब्रजेश कुमार सिंह, अस्पताल प्रबंधक शिंपी कुमारी आदि सोशल डिस्टैंसिंग के तहत उपस्थित थे.

जानकारी के अनुसार, इसमें पांच वेंटिलेटर की सुविधा दी गई है. जबकि इसमें तीन डॉक्टरों समेत स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी का रोस्टर तैयार किया गया है. विशेषज्ञों के अनुसार, कोरोना के सीरियस मरीजों को आमतौर पर सांस की तकलीफ रहती है. वैसे मरीजों के उपचार में वेंटिलेटर युक्त आइसीयू काफी मददगार साबित होगा.

जिले में 63 नये संक्रमित मिले: जिला प्रशासन के अनुसार, 63 नए संक्रमित मिले हैं जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 3700 के करीब हो गया है. नये केस में पूर्णिया शहर में 18, पूर्णिया पूर्व में 06, डगरुआ में 05, श्रीनगर में 02, केनगर में 06, कसबा में 04, जलालगढ़ में 02, अमौर में 01, बायसी में 01, बैसा में 02, बीकोठी में 01, भवानीपुर में 02, बनमनखी में 13 पॉजिटिव पाये गये.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें