1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. consumers protest against dealer in purnia

पूर्णिया में डीलर के खिलाफ उपभोक्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डीलर के खिलाफ उपभोक्ताओं किया धरना प्रदर्शन
डीलर के खिलाफ उपभोक्ताओं किया धरना प्रदर्शन

पूर्णिया: झुन्नी कला पंचायत अंतर्गत ढंगराहां शर्मा टोला में शनिवार को दर्जनों जन वितरण प्रणाली उपभोक्ताओं को बीते दो माह से राशन किरासन नहीं मिलने के कारण डीलर के विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया. धरना पर बैठे उपभोक्ता किरण देवी, रूपा देवी, उमा देवी, सुलोचना देवी, झालो देवी, रीता देवी, रोजी देवी, रेबनी देवी, सीता देवी, चंद्रकला देवी, अंजली देवी, कैली देवी, प्रमिला देवी, प्रेमा देवी, जानकी देवी, लीला देवी, रिंकू देवी, उर्मिला देवी, बसंती देवी, आदि ने डीलर बीसो यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

महिलाओं ने आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें उक्त डीलर द्वारा 2 माह से अनाज नहीं दिया जा रहा है. वही हमेशा डीलर 2 से 4 किलो अनाज पर कार्ड धारी पर काट लेते हैं दाल भी नहीं दे रहे हैं. अगर दाल देते भी हैं तो प्रत्येक लाभ को 600 से 700 ग्राम दाल ही देते हैं. उपभोक्ताओं ने कहा कि एक माह में राशन किरासन दे देते हैं उन्हें फिर 2 महीना तक अनाज नहीं देते हैं. नतीजा यह है जब अनाज मांगने जाते हैं तो लाभुकों को उल्टे खरी खरी सुना देते हैं. अगर लाभुक रिसीविंग मांगते हैं जाति शब्द लगाकर गाली गलौज करने लगते हैं. इसी कारण से महिला उपभोक्ता उनके दरवाजे पर जाने से कतरा रही हैं.

महिलाओं का कहना था इससे पूर्व भी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को डीलर के खिलाफ में शिकायत की गयी थी. लेकिन लाभुकों की कोई सुनवाई नहीं हुई, जिस कारण जन वितरण प्रणाली दुकानदार का मनोबल और आगे बढ़ चुका है. इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार ने बताया उन्हें भी धरना स्थल से लाभुकों का अनाज नहीं मिलने का शिकायत की सूचना प्राप्त हुई है. लाभुकों से कहा गया है की आप सभी लोग अपनी समस्या को लेकर आवेदन दें. सच्चाई अगर पाई गयी, तो डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें