1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. bihar weather forecast sunday is the hottest day of the current season temperature cross 38 by the second week asj

Bihar Weather Forecast : चालू मौसम का सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा रविवार, दूसरे हफ्ते तक 38 पार जायेगा पूर्णिया का पारा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
फाइल फोटो

पूर्णिया. पिछले दो दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखा गया है. रविवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा है. रविवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17:2 डिग्री सेल्सियस रहा. इससे पहले इस सीजन में एक हफ्ते पहले 36 डिग्री तक पहुंचा था.

बीते एक अप्रैल को अधिकतम तापमान 35.2 और न्यूनतम तापमान 19.8, दो अप्रैल को अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया था जबकि तीन अप्रैल को अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री दर्ज किया गया था.

इधर, रविवार को इस सीजन में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो अभी तापमान में लगातार वृद्धि जारी रहेगी. अप्रैल माह के दूसरे हफ्ते में ही अधिकतम तापमान 38 डिग्री के ऊपर पहुंचने की संभावना है जबकि अभी मई व जून माह शेष है.

हालांकि मौसम विभाग की मानें तो कभी अधिकतम पारा सामान्य से ऊपर चला जा रहा है तो कभी यह सामान्य के आसपास पहुंच जा रहा है. हवाओं की बदल रही स्थिति की वजह से तापमान में यह उतार-चढ़ाव जारी है. इससे लोगों को थोड़ी बहुत गर्मी से निजात मिल सकती है.

इधर तापमान बढ़ने से किसान परेशान दिख रहे हैं. किसानों को खेतों में फसलों की सिंचाई भी जल्दी करनी पड़ेगी. हवा का रुख रविवार को पुरवा की ओर रहा जबकि शाम होते होते-होते हवा ने अपना रुख बदल लिया.

इधर तापमान बढ़ने से शहर की सड़कों पर दोपहर सन्नाटा पसरा रहा. अधिकांश लोग तेज धूप के वजह से घर में दुबके रहे. चार बजे के बाद सड़क पर भीड़ देखने को मिली. हालांकि सुबह व रात में हल्की ठंड का असर अभी भी जारी है. मौसम के परिवर्तन से लोग परेशान हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें