1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. bihar train news as train tickets full of returning from bihar to delhi and punjab news skt

Bihar Train: होली मनाकर लौटने वालों की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, स्लीपर बोगी में दिख रहा जनरल वाला नजारा

होली 2022 में अपने घर लौटे बिहार वासियों के लिए अब वापस काम के लिए दूसरे राज्य जाने में भी परेशानी कम नहीं हो रही है. अधिकतर ट्रेनों की जनरल बोगी का हाल पैसेंजर की तरह ही दिख रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
होली मनाकर लौटने वालों की भीड़
होली मनाकर लौटने वालों की भीड़
प्रभात खबर

पूर्णिया. होली खत्म होने के बाद ट्रेनों में लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है. पर्व में अपने गांव और घर आए लोग अब अपने-अपने काम पर लौटने लगे हैं. सीमांचल एक्सप्रेस और कोलकाता जाने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है जबकि कटिहार तक जाने वाली ट्रेनों में भी ट्रेन पर सवार होने और जगह पाने के लिए मारामारी की नौबत है. लोग कटिहार से दिल्ली और पंजाब व अमृतसर जाने वाली ट्रेन पकड़ेंगे. अमूमन यही स्थिति पूर्णिया कोर्ट स्टेशन की भी है जहां दिल्ली और लुधियाना जाने वाले लोगों की भीड़ काफी अधिक है.

रिजर्वेशन की लंबी वेटिंग

इधर, पर्व को लेकर रिजर्वेशन की लंबी वेटिंग है. रिजर्वेशन काउंटर पर भी यात्री सुबह से रेल टिकट के लिए कतार में खड़े हो रहे हैं. दरअसल, होली का पर्व खत्म होने के बाद काम पर लौटना लोगों की मजबूरी है. यही कारण है कि पूर्णिया जंक्शन से खुलने वाली हर ट्रेन में एक जैसा हाल है. जितने यात्री बैठे हैं, उससे कहीं ज्यादा लोग खड़े होकर कर रहे सफर कर रहे हैं.

स्लीपर बोगी में जनरल सा नजारा

वैसे, होली संपन्न होने के बाद अभी बिहार से बाहर जाने वाली ट्रेनों में ज्यादा भीड़ है. भीड़ इतनी कि ट्रेन में चढ़ने के लिए मारामारी की स्थिति है. सीमांचल एक्सप्रेस में रविवार को स्लीपर बोगी में जनरल सा नजारा दिखा जबकि जनरल बोगी में जितने यात्री सीट पर थे, उससे ज्यादा खड़े दिखे.

सभी रूटों का एक ही जैसा हाल

ट्रेनों में भीड़ एक ही रूट नहीं बल्कि लगभग सभी रूटों पर देखने को मिल रहा है. लोग तत्काल टिकट के इंतजार में रहते हैं लेकिन पलक झपकते ही सारी सीटें फुल हो जा रही है. इधर स्टेशनों पर सुरक्षाबलों की निगरानी भी तेज कर दी गयी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें