1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. bihar news purnia ex rjd leader shakti malik murder case police investigation on these points skt

शूटर को पहले से पता था राजद के पूर्व नेता शक्ति मल्लिक के घर का भूगोल, इन सवालों से खुल सकता है हत्या का राज...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद के पूर्व नेता शक्ति मल्लिक(File Pic)
राजद के पूर्व नेता शक्ति मल्लिक(File Pic)
Prabhat Khabar

पूर्णिया. एक ओर राजद के दलित नेता शक्ति मल्लिक की हत्या को लेकर पुलिस राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के बिंदुओं पर मंथन कर रही है वहीं दूसरी ओर पुलिस इस बिंदु पर भी अनुसंधान कर रही है कि आखिर किस प्रकार तीन नकाबपोश शूटर सीधे शक्ति मल्लिक के परिसर में सामने से घुसा और घर के अंदर प्रवेश कर उसके बेडरूम में चला गया. इसके बाद तीन गोली मार कर घर के पीछे के रास्ते से बाउंड्रीवाल फांद कर भाग निकला. इस घटना को बदमाशों ने महज दो मिनट में ही अंजाम दे दिया.

इन कारणों से उठते हैं कई गंभीर सवाल

अब सवाल यह उठता है कि आखिर बदमाशों को कैसे पक्की सूचना थी कि शक्ति मल्लिक घर के किस कमरे में मौजूद है. घटना से कुछ ही क्षण पहले उसकी पत्नी अपने शौच किये बेटे को लेकर सफाई करने गयी थी. घटना को अंजाम देकर बदमाशों के लिए घर के पीछे से भागना सुरक्षित रहेगा, यह सवाल खड़ा कर रहा है. बदमाशों ने पीछे का रास्ता ही क्यों चुना? क्या घर के सामने से आने वाले बदमाश घटना को अंजाम देकर सामने से ही क्यों नहीं चले गये. क्या बदमाशों के लिए सड़क पर कोई वाहन वाला इंतजार कर रहा था. अगर पीछे के रास्ते से भागा तो जंगल के रास्ते के.हाट थाने के पास ही बदमाश भागने के लिए किसी वाहन का इस्तेमाल किया होगा, ऐसा अंदेशा है.

किसी नजदीकी व्यक्ति पर ही लाइनर बनने का शक

अबतक के अध्ययन से यह स्पष्ट होता है कि मृतक का कोई नजदीकी व्यक्ति ही इस घटना में लाइनर का काम किया होगा. क्योंकि जिस प्रकार से बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया, उससे यह पता चलता है कि उन्हें पल- पल की जानकारी दी जा रही थी. आखिर बदमाशों को कैसे पूर्व से पता था कि शक्ति मल्लिक अपने बेडरूम में मौजूद है और उसके बेडरूम ही नहीं बाहर का दरवाजा भी खुला है. पुलिस इस बिंदु पर गहन अनुसंधान कर रही है.

पुलिस बनमनखी और रानीगंज में भी छापेमारी कर रही

पुलिस बनमनखी और रानीगंज में भी छापेमारी कर रही है. घटना के समय घर पर मृतक की पत्नी व तीन छोटे-छोटे बच्चों के अलावा उनके वाहन का चालक घनश्याम विश्वास ही मौजूद थे. चालक शक्ति मल्लिक के बेडरूम के ठीक पहले वाले कमरे में सो रहा था. चालक ने घटना के बाद बताया कि गोलियों की आवाज सुन कर उसकी नींद खुली. उसने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद शक्ति मल्लिक का कमरा बंद कर दिया था. दरवाजे का कुंडी खोला तो शक्ति मल्लिक खून से लथपथ बेहोश पड़ा था और उसकी पत्नी और तीन बच्चे रो रहे थे.

शूटर की तलाश में चल रही छापेमारी

घटना को अंजाम देने वाले तीनों शूटर की तलाश में पुलिस लगातार कई ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. अनुसंधान के क्रम में पुलिस टीम बनमनखी और अररिया के रानीगंज स्थित कुछ स्थलों पर छापेमारी की है. वैज्ञानिक अनुसंधान और साक्ष्य संकलन के बाद पुलिस इन्हीं इलाके में छापेमारी कर रही है. साथ ही पुलिस थाना चौक, मधुबनी चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें