1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. bihar flood 2022 news update of kankai and mahananda water level in purnea skt

Bihar Flood: पूर्णिया में विकराल हुई बाढ़ की स्थिति, गांवों में लोगों की जिंदगी तबाह, छूट रहा घर-द्वार

पूर्णिया में बाढ़ ने विकराल रूप धारण कर लिया है. महानंदा, कनकई और परमान नदी में ऊफान है. जिसके कारण जिले के कई प्रखंडों में बाढ़ का पानी गांव के अंदर प्रवेश कर चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Flood: पूर्णिया में विकराल हुई बाढ़ की स्थिति
Bihar Flood: पूर्णिया में विकराल हुई बाढ़ की स्थिति
प्रभात खबर

Bihar Flood 2022: पूर्णिया में बाढ़ ने तबाही मचायी है. महानंदा एवं कनकई नदी में ऊफान है. परमान नदी का पानी भी गांवों में घुसने लगा है. लोगों के बीच अब दहशत का माहौल है. कई जगहों पर सड़क के आर-पार बाढ़ का पानी बह रहा है. ग्रामीण बाढ़ के खतरे को देखते हुए रतजगा करने को मजबूर हो चुके हैं.

बैसा प्रखंड में महानंदा एवं कनकई नदी की तबाही

बैसा प्रखंड क्षेत्र होकर गुजरने वाली महानंदा एवं कनकई नदी उफनाने के कारण प्रखंड क्षेत्र के अधिकांश गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिसके कारण प्रखंड क्षेत्र में भयावह स्थिति उत्पन्न हो गयी है. बाढ़ के कारण प्रखंड क्षेत्र में जगह-जगह सड़क ध्वस्त हो गयी है. इसके कारण प्रखंड क्षेत्र के ज्यादातर गांव का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से भंग हो गया है. अफरातफरी के बीच लोग स्कूल और सामुदायिक भवन समेत उंचे स्थलों पर पनाह लेने को विवश हैं.

अमौर प्रखंड में कनकई, महानंदा व परमान नदी का पानी गांवों में घुसा

अमौर प्रखंड क्षेत्र में लगातार कई दिनों से हो रही बारिश से कनकई, परमान सहित महानंदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है. कनकई, महानंदा एवं परमान नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ ही मैदानी इलाकों में फैलते हुए गांवों में घुसने लगा है.

रतजगा करने को मजबूर ग्रामीण

अमौर प्रखंड में कई जगह सड़कों के ऊपर से पानी बहना शुरू हो गया है. इसके कारण आवागमन में काफी कठिनाई का सामना आमजनों को करना पड़ रहा है. कनकई नदी का पानी बढ़ने के साथ ही ग्रामीण बाढ़ के खतरे को देखते हुए रतजगा करने को मजबूर हो रहे हैं.

बायसी प्रखंड में महानंदा नदी की तबाही

बायसी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत पुरानागंज पंचायत में महानंदा नदी का पानी घुसने से बाढ़ आ गयी है. बाढ़ के पानी आने से सड़क बाधित हो चुकी है. पुरानागंज पंचायत के मुख्यमंत्री सड़क जो सुगवा महानंदपुर पंचायत जाती है. सड़क पर दो से तीन फीट पानी बह रहा है. सड़क पर ही पानी का करंट काफी अधिक देखा जा रहा है. लोगों को सड़क पार होना मुश्किल हो रहा है .पुरानागंज पंचायत के सबसे ज्यादा प्रभावित वार्ड 12 , 13 ,14 और 15 वार्ड हैं. यह चारों वार्डों के लगभग सभी लोगों के घर में बाढ़ का पानी घुस चुका है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें