1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. bihar assembly election 2020 rjd leader tejashwi yadav attacks on cm nitish kumar and nda govt appeal to vote mahagathbandhan smb

बिहार चुनाव 2020 : पूर्णिया में बोले तेजस्वी, अब जातपात, धर्म की बात नहीं, सिर्फ तरक्की और काम की बात होगी

By Agency
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

Bihar Chunav Teesri Charan Ka Matdan बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे चरण के मतदान से पहले बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता एवं महागठबंधन (Mahagathbandhan) के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने पूर्णिया, अररिया में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार नीत राजग (NDA) सरकार पर 15 वर्षों में रोजगार, पढ़ाई, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में काम नहीं करने का आरोप लगाया और महागठबंधन को जनादेश देने की अपील करते हुए कहा कि अब जातपात और धर्म की बात नहीं होगी, अब तरक्की और सिर्फ काम की बात होगी.

तेजस्वी ने चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लोगों से कहा, ‘‘अगर पिछले 15 वर्ष में कुछ नहीं हुआ, तब जो काम करना चाहता है, उसे मौका दें. हम काम करना चाहते हैं और नयी सोच के साथ समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने को प्रतिबद्ध हैं.'' उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों से राज्य में नीतीश कुमार सरकार है, अब डबल इंजन की सरकार है, लेकिन राज्य में एक भी कारखाना नहीं लगा, लोगों को रोजगार नहीं मिला.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से पूछा, ‘‘क्या गरीबी हटी? क्या भ्रष्टाचार खत्म हुआ? क्या विकास हुआ?'' उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में अस्पताल आईसीयू में है, शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गयी है. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार बेरोजगारी, उद्योगों में नौकरी, निवेश और पलायन जैसे मुद्दों पर नहीं बोलते हैं.

लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘मैं आपसे अपील करने आया हूं कि एक मौका इस नौजवान को दें.'' उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी सरकार आने पर विकास से उपेक्षित सीमांचल और कोसी क्षेत्र में चहुंमुखी विकास कार्यों के लिए ‘सीमांचल विकास आयोग' और ‘कोसी विकास आयोग' का गठन किया जाएगा.''

तेजस्वी यादव ने रोजगार एवं विकास के चुनावी वादे को दोहराया और कहा कि उन्हें सरकार बनाने का मौका मिला तब कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे. उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी सरकार आने पर बिहारवासियों को कमाई, पढ़ाई और दवाई के लिए बाहर नहीं जाना होगा.''

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि पंद्रह वर्ष के शासनकाल में नीतीश सरकार ने बिहार में कुछ नहीं किया और आज भी शिक्षा, इलाज और रोजी रोटी के लिये लोगों का पलायन जारी है. राजद नेता ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन, आंगनबाड़ी सेविका, टोला सेवक की मांग को पूरा किया जाएगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें