1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. another government doctor found corona infected

एक और सरकारी डॉक्टर पाये गये कोरोना संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पूर्णिया : पूर्णिया जिले में कोरोना ने धीरे-धीरे विकराल रूप लेना शुरू कर दिया है. शनिवार को जिले के एक और सरकारी डॉक्टर संक्रमित पाये गये. स्वास्थ्य महकमे में कोरोना के प्रसार से सामुदायिक स्वास्थ्य को लेकर चुनौती बढ़ गई है जिससे शहर से लेकर गांव तक लोगों में घबराहट है. धमदाहा अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि अनुमंडलीय चिकित्सा प्रभारी डॉ जे पी पांडेय ने की है.

डॉ पांडेय ने बताया...

इस बारे में डॉ पांडेय ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर की पत्नी कटिहार जिले में चिकित्सक के रूप में कार्यरत है जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पायी गई. कांटेक्ट ट्रेसिंग को लेकर अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत उनके डॉअनुमंडलीय अस्पताल के डॉक्टर पति के सैंपल की जांच करायी गई. चिकित्सा प्रभारी श्री पांडेय ने बताया कि उक्त डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद अस्पताल के सभी कर्मियों के सैम्पल को जांच के लिए भेज दिया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले सदर अस्पताल के एक डॉक्टर व चार कर्मी में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. इसे लेकर सदर अस्पताल के डॉक्टर व कर्मियों की भी जांच करायी जा रही है.

भागलपुर से लौटा रेलकर्मी जांच में पाया गया पॉजिटिव

रानीपतरा. पूर्णिया पूर्व प्रखंड के चांदी पंचायत के रेलवे कॉलोनी में तीसरा करोना पोजेटिव मरीज मिलने के बाद गांव के लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है. बताते चलें कि आठ दिन पूर्व चांदीकठुआ गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था. इसके बाद उसी गांव में पांच दिन पूर्व 95 लोगों की रैंडम जांच में दूसरा कोरोना पॉजिटिव मिला था. अब तीसरा कोरोना पॉजिटिव शनिवार को मिलने से पूरे रानीपतरा क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. कोरोना पॉजिटिव रानीपतरा रेलवे कॉलोनी का 28 वर्षीय रेलवे स्टाफ है .वह भागलपुर से कुछ दिन पूर्व रानीपतरा अपने काम पर लौटा था. जैसे ही इसकी सूचना पंचायत के पूर्व मुखिया अजहर आलम तथा जिला परिषद राजीव सिंह को पता चली तो उन लोगों ने कोरोना पॉजिटिव युवक को चिकित्सक दल के साथ सदर अस्पताल भेजा.

वही पूर्व मुख्य अजहर आलम ने उसके आसपास के क्षेत्रों में सैनिटाइज करवाया.प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को एक पॉजिटिव निकला है. वहीं मरीज को स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा ले जाने के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि के द्वारा उसके घर और आसपास के इलाके को सैनिटाइज करवाया गया. इसके बाद प्रखंड से आये पदाधिकारी ने उसके घर को बेरिकेट कर दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें