33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : जुलूस में शामिल लाेगों ने थाने में की तोड़फोड़, जान बचा कर भागे पुलिसकर्मी

बायसी : हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी द्वारा कुछ दिनों पूर्व पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में गुरुवार को बायसी में ऑल इंडिया इस्लामिक काउंसिल के तत्वावधान में जुलूस निकाला गया. जुलूस की समाप्ति के बाद वापस लौट रहे कुछ लोग अचानक उग्र हो गये और बायसी […]

बायसी : हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी द्वारा कुछ दिनों पूर्व पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में गुरुवार को बायसी में ऑल इंडिया इस्लामिक काउंसिल के तत्वावधान में जुलूस निकाला गया.

जुलूस की समाप्ति के बाद वापस लौट रहे कुछ लोग अचानक उग्र हो गये और बायसी थाना में घुस कर जम कर तोड़-फोड़ की. भीड़ ने थाना के फर्नीचर, कंप्यूटर और परिसर में लगे 04 वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. थाना में मौजूद पुलिस ने भाग कर अपनी जान बचायी. बाद में जिला मुख्यालय से डीएम पंकज कुमार पाल और भारी पुलिस बल के पहुंचने पर स्थिति नियंत्रित हुई.

हरेरामपुर से निकाला गया था जुलूस

पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में इस्लामिक काउंसिल द्वारा जुलूस निकालने की अनुमति ली गयी थी. जुलूस में करीब 30 से 40 हजार लोग शामिल थे. जुलूस हरेरामपुर स्थित दारूल उलूम मुफ्ती आजम मदरसा हरेरामपुर से निकला था. इस जुलूस की सहभागी ख्वाजा नवाज वेलफेयर कमेटी भी थी. जुलूस का नेतृत्व इस्लामिक काउंसिल के अध्यक्ष मो इस्माइल और सचिव मसूद रजा तथा पूर्व विधायक रूकनुद्दीन कर रहे थे. जुलूस हरेरामपुर से निकल कर पश्चिम चौक होते हुए बायसी थाना में पूरब चौक पर समाप्त हुआ. यहां पर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने स्वयं पहुंच कर जुलूस से स्मार पत्र प्राप्त किया, जो राष्ट्रपति के नाम था. इसके बाद जुलूस समाप्ति की घोषणा कर दी गयी. लेकिन जुलूस में शामिल कुछ आपराधिक तत्वों ने लौटते समय थाना पर हमला कर दिया और जम कर तोड़-फोड़ की.

थाना में तोड़-फोड़ करने वालों की शिनाख्त की जा रही है. मजहबी सौहार्द बिगाड़नेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

पंकज कुमार पाल, डीएम, पूर्णिया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें