सलाहकार समिति की बैठक में उठी पूर्णिया से पटना के लिए सीधी रेल सेवा की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पूर्णिया : रेल सलाहकार समिति की पूर्णिया जंक्शन पर हुई बैठक में रेल यात्रियों के समस्याओं पर फोकस किया गया और रेल विकास के मुद्दों पर चर्चा की गयी. मंगलवार को हुई इस बैठक में पूर्णिया से पटना के लिए सीधी रेल सेवा के लिए ट्रेन देने का सुझाव दिया गया और इसके लिए रेल अधिकारियों से बोर्ड को प्रस्ताव देने का आग्रह किया गया. सदस्यों ने तात्कालिक व्यवस्था के रूप में पूर्णिया कोर्ट से खुलने वाली राजरानी एक्सप्रेस को पूर्णिया जंक्शन तक विस्तार करने की मांग उठायी.

बैठक की अध्यक्षता कर रहे एसीएम जी डी मंडल ने इसके लिए सदस्यों को भरोसा दिलाया. बैठक में महापौर के प्रतिनिधि के रुप में पहुंचे राजीव सिंह ने पटना के लिए सुबह या शाम में सीधी ट्रेन की व्यवस्था तथा स्टेशन सौन्दर्यीकरण का मुद्दा रखा जबकि समिति सदस्य एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय मिश्र ने राजरानी एक्सप्रेस का परिचालन पूर्णिया जंक्शन से किए जाने की जरुरत पर जोर दिया.
इस अवसर पर मौजूद पूर्णिया चेम्बर ऑफ कामर्स के महासचिव नीरज खेमका,अभिनन्यू कुमार मन्नू, पूर्व पार्षद राजकुमार यादव समेत अन्य सदस्यों ने रैक प्वाइंट के बगल से गुलाबबाग के हासदा रोड तक एक सड़क निर्माण कराए जाने की सलाह दी.
सदस्यों ने यह तर्क दिया कि रेलवे द्वारा यदि यह सड़क बन जाती है तो खुश्कीबाग में फ्लाइओवर के समीप टर्निंग प्वाइंट पर लगने वाले जाम की समस्या खत्म हो जायेगी. सदस्यों ने कटिहार से आये रेलवे के एसीएम श्री मंडल से बोर्ड को इसका प्रस्ताव भेजने का आग्रह किया.
इस बैठक में फ्लाइओवर पर वेपर लाइट जलाने के अलावा विकास के कई अहम मुद्दे उठाए गये. इस मौके पर पूर्णिया जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक मुन्ना कुमार ने पिछले एक साल के दौरान रेलवे द्वारा किए गये विकास कार्यों से सदस्यों को अवगत कराया. इस बैठक में बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ता जे एन अम्बष्ट, लक्ष्मी नारायण बजाज, रतन कुमार गुप्ता, सुधीर कुमार आदि समेत सभी सदस्य उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें