38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांगों को लेकर भाकपा माले ने दिया धरना

पूर्णिया : होल्डिंग टैक्स बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर भाकपा माले ने गुरुवार को थाना चौक पर धरना दिया. इस मौके पर माले के नगर सचिव मो. इस्लामउद्दीन ने कहा कि नगर निगम मनमाने ढंग से होल्डिंग टैक्स बढ़ा रही है. टैक्स बढ़ाने से पहले किसी नागरिक को नोटिस तक नहीं दिया गया.पूरे शहर […]

पूर्णिया : होल्डिंग टैक्स बढ़ाने समेत अन्य मांगों को लेकर भाकपा माले ने गुरुवार को थाना चौक पर धरना दिया. इस मौके पर माले के नगर सचिव मो. इस्लामउद्दीन ने कहा कि नगर निगम मनमाने ढंग से होल्डिंग टैक्स बढ़ा रही है. टैक्स बढ़ाने से पहले किसी नागरिक को नोटिस तक नहीं दिया गया.पूरे शहर में नाली की सुदृढ़ व्यवस्था नहीं होने के कारण थोड़ी सी बारिश में ही माधोपाड़ी, लाइन बजार, खॉजाची हॉट, खुश्कीबाग, पोलोग्राउड, गुलाबाग आदि जगहों में भारी जल जमाव हो जाता है.

यह नगर निगम की विफलता का द्योतक है. निगम सिर्फ नाम का ही बनकर रह गया है. वहीं रेणु यादव ने कहा कि शहर के गरीबों को लोहिया मिशन के तहत अभीतक शौचालय नहीं मिला. जिला कमेटी सदस्य संजय चौधरी, भाकपा माले नगर कमिटी के सदस्य यमुना प्रसाद मुर्मू, अविनाश पासवान, आदि ने कहा कि पूर्णिया नगर निगम में वर्षों से बसे हुए परिवारों को आवासीय प्रमाण पत्र नहीं मिला है.
ऐसे उजाड़ने का फरमान जारी कर रखा है. जबकि पूर्णिया जिले में लगभग 4 लाख एकड़ बिहार सरकार की जमीन है. गरीबों को जमीन नहीं देकर कॉरपोरेट घरानों के लिए लैंड बैंक बनाने का साजिश कर रही है. बिहार सरकार सुशासन के नाम पर सभी गरीबों को बसने के लिये जमीन मुहैया नहीं करा पायी है जो सरकार व नगर निगम की विफलता है.
नहरों पर बसे शहरी गरीबों को उजाड़ने का नोटिस जारी कर दिया गया है जबकि उजाड़ने के पहले पुर्नवास की व्यवस्था करना था. बाद में एक शिष्टमंडल ने निगम की मेयर को एक मांग-पत्र भी सौंपा. धरना पर राज कुमार सिन्हा, कैलाश बेसरा, जोहाक अली, मो कयूम,शकिना खातुन, नाजरा खातुन, नीलम देवी, लाज्ये देवी राधा देवी आदी कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें