30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़पीड़ितों को शीघ्र दें जीआर राशि व अन्य सुविधाएं : नीतीश कुमार

पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़पीड़ितों को शीघ्र ही जीआर सहित सभी सुविधा उपलब्ध कराएं. कहीं से भी किसी तरह की शिकायत नहीं होनी चाहिए. सामुदायिक किचेन भी पूरी पारदर्शिता के साथ चलाएं. जरूरतमंदों को साड़ी-धोती भी दें. मुख्यमंत्री श्री कुमार रविवार को पूर्णिया के चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर एरियल सर्वे […]

पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़पीड़ितों को शीघ्र ही जीआर सहित सभी सुविधा उपलब्ध कराएं. कहीं से भी किसी तरह की शिकायत नहीं होनी चाहिए. सामुदायिक किचेन भी पूरी पारदर्शिता के साथ चलाएं. जरूरतमंदों को साड़ी-धोती भी दें. मुख्यमंत्री श्री कुमार रविवार को पूर्णिया के चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर एरियल सर्वे के बाद पूर्णिया व कटिहार के डीएम के साथ समीक्षात्मक बैठक कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि दोनों जिलों के बाढ़ग्रस्त इलाके में सामुदायिक किचेन से लेकर राहत की सारी योजनाओं में तेजी लाएं. कटिहार व पूर्णिया में जहां-जहां बाढ़ आयी है, वहां फसलों की क्षति हुई है. उसका सर्वेक्षण कराएं. जहां अब तक राहत शिविर नहीं हैं, वहां राहत शिविर चलाएं. राहत कैंप में जरूरतमंदों के लिए साड़ी व धोती की भी व्यवस्था करें.
उन्होंने दोनों जिलों के डीएम से स्थल निरीक्षण करवाकर स्थिति से रोजाना अवगत कराने की सलाह दी. पशुचारे की भी व्यवस्था में कमी नहीं होनी चाहिए. बाढ़ के कारण पशुओं की परेशानी बढ़ी है. सरकार की ओर से कोई कमी नहीं होने दी जायेगी. उन्होंने कहा कि वे खुद बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर लौटे हैं. फसलों व सब्जियों की काफी क्षति हुई है.
सीएम ने बेगूसराय, खगड़िया समेत अन्य बाढ़ग्रस्त जिलों का किया हवाई सर्वेक्षण, पूर्णिया-कटिहार के डीएम के साथ की बैठक
पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार की दोपहर को बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया और उसके आसपास के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. मुख्यमंत्री ने मौजूदा स्थिति का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. हवाई सर्वेक्षण के बाद सीएम ने पूर्णिया के चूनापुर हवाई अड्डे पर रुक कर कटिहार और पूर्णिया के डीएम के अलावा जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की.
सीएम ने अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों से पीड़ित लोगों की हर तरह से मदद करने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और भागलपुर के प्रभारी सचिव चंचल कुमार सोमवार की दो बजे से भागलपुर में कैंप कर राहत ए‌वं बचाव कार्यों का खुद अनुश्रवण करेंगे. हवाई सर्वेक्षण के दौरान मुख्य सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार भी साथ थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें