1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. 1041 new booths to be set up for polling booth for vis election

विस निर्वाचन को ले मतदान केंद्र का हुआ निर्धारण, 1041 नये बूथ बनेंगे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पूर्णिया: समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को मतदान केंद्रों को लेकर सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गयी. बैठक में डीएम ने बताया कि जिले में अभी 2057 मतदान केंद्र है. इसके आलावा 1041 नया मतदान केन्द्र बनाये जाएंगे. इनमें 972 मतदान केन्द्र मूल भवन में ही बनाया जाएगा. शेष 69 मतदान केन्द्र मूल भवन के बगल में अधिकतम 2 किलोमीटर के अंदर ही बनाये जायेंगे.

अमौर विधान सभा में 153 नये मतदान केन्द्र है. इनमें से 135 मूल भवन में तथा शेष 18 नजदीक में ही बनायें जायेंगे. बायसी में 261 मतदान केन्द्रों में 139 नये मतदान केन्द्र बनने है. इनमें 137 मूल मतदान केन्द्र में तथा 2 मतदान केन्द्र बगल के भवन में बनायें जायेंगे. इसी प्रकार कसबा में 13, बनमनखी में 5, रूपौली में 03. धमदाहा में 12, पूर्णिया सदर में 16 नये मतदान केन्द्र बनायें जायेंगे.

इसकी कॉपी सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध करा दी जायेगी. इस बार कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए प्रत्येक 1 हजार मतदाताओं पर एक मतदान केन्द्र बनाये जा रहे है. बैठक में सभी विधान सभा के निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि में भाजपा के जिलाध्यक्ष राकेश कुमार, कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंदू सिन्हा, राजद जिलाध्यक्ष मिथिलेश दास समेत सभी दल के प्रतिनिधि मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें