1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. you have to go to jail for fussing about the new year deployment of police force in urban and rural areas rdy

नये साल को लेकर हुड़दंग करने पर जाना पड़ेगा जेल, शहरी और ग्रामीण इलाकों में पुलिस बल की तैनाती

होटलों में नये साल को लेकर कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. लेकिन इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने के नियमों का पालन करना होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
फाइल

पटना में नये साल पर जश्न के दौरान अगर हुड़दंग किया, तो जेल जाना पड़ सकता है. इसके साथ ही काफी स्पीड से बाइक चलाने पर पकड़े जाने पर जुर्माना के रूप में मोटी रकम देनी होगी और गाड़ी छुड़ाने में भी एक सप्ताह लग जायेंगे. इसके साथ ही अभिभावक को थाने पर आकर खुद जुर्माना भरना पड़ेगा. हुड़दंगियों पर नकेल कसने के लिए शुक्रवार से पटना के शहरी व ग्रामीण इलाकों में हर चौक-चौराहे से लेकर सभी पोस्ट पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी जायेगी.

होटलों में कोविड प्रोटोकॉल के पालन पर नजर रखेगी पुलिस

होटलों में नये साल को लेकर कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. लेकिन इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टैंसिंग व मास्क लगाने के नियमों का पालन करना होगा. कार्यक्रम के दौरान पुलिस होटलों में जांच करने के लिए जायेगी.

इस दौरान अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन होते नहीं पाया गया, तो संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने सभी सिटी एसपी, एएसपी व थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार गश्ती करने का निर्देश दिया है.

उद्यान व पार्कों के पास भी मौजूद रहेगी पुलिस

उद्यान व पार्क 31 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक बंद रहेंगे. लेकिन फिर भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से उनके इर्द-गिर्द पुलिस बल की तैनाती रहेगी.

पटना डीएम ने शराबबंदी अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए छापेमारी अभियान में तेजी लाने तथा होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा आदि में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को भ्रमणशील रहने, सतर्क रहने तथा छापेमारी अभियान को गति प्रदान करने का निर्देश दिया है. साथ ही इस अवसर पर नदी में नाव परिचालन पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें