1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. yogi chaupal pappu yadav candidate from kusheshwarsthan jap asks congress for tarapur seat asj

योगी चौपाल होंगे कुशेश्वरस्थान से पप्पू यादव के उम्मीदवार, जाप ने कांग्रेस से मांगा तारापुर सीट

बिहार में विधानसभा की दो सीटों के लिए होनेवाले उपचुनाव में नये सियासी समीकरण बनते दिख रहे हैं. राजग ने जहां एकजुटता दिखाते हुए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. वहीं, महागठबंधन की गांठ रोज खुलती जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जाप के अध्यक्ष पप्पू यादव
जाप के अध्यक्ष पप्पू यादव
फाइल फोटो

पटना. बिहार में विधानसभा की दो सीटों के लिए होनेवाले उपचुनाव में नये सियासी समीकरण बनते दिख रहे हैं. राजग ने जहां एकजुटता दिखाते हुए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. वहीं, महागठबंधन की गांठ रोज खुलती जा रही है.

एक ओर जहां राजद और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं, वहीं चिराग पासवान और पप्पू यादव ने भी अपने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिये हैं. बुधवार को जन अधिकार पार्टी ने कुशेश्वरस्थान सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की है.

जन अधिकार पार्टी ने योगी चौपाल को कुशेश्वरस्थान से अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा ने प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है.

उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस से आग्रह करते हैं कि वो तारापुर पर पुनर्विचार करें. जाप कल (गुरुवार) तक कांग्रेस के फैसले का इंतजार करेगी. हमें उम्मीद है कि कांग्रेस तारापुर सीट हमें देगी.

कुशवाहा ने बताया कि बुधवार को जाप के संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि जन अधिकार पार्टी अपने पूरे दमखम से उपचुनाव लड़ेगी. पार्टी का स्वतंत्र वजूद होगा, किसी भी दल से गठबंधन होगा, लेकिन विलय नहीं होगा. कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट के लिए 29 अक्टूबर को उपचुनाव होना है, जबकि मतगणना की तारीख दो नवंबर है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें