1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. work stopped on nh 30a in patna 32 farmers agitating for compensation demands asj

पटना में एनएच-30ए पर काम बंद, मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलनरत 32 किसान हिरासत में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क
सड़क
प्रभात खबर

दनियावां. दनियावां बाइपास में एनएच-30ए के ऊपर वर्ल्ड बैंक के सहयोग से बनने वाला ओवरब्रिज सहित डेढ़ किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य में आये अवरोध को दूर कर प्रशासन ने सोमवार से मिट्टी भराई काम शुरू किया था पर मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने कार्य बंद करा दिया था.

इधर मंगलवार को भी प्रशासन ने निर्माण कार्य शुरू कराया लेकिन किसानों ने दो घंटे बाद फिर से सड़क निर्माण कार्य रोक दिया. मंगलवार को भी किसानों का गुस्सा शांत नहीं होने पर पुलिस ने वरीय अधिकारियों के निर्देश पर आवासीय भूमि के मुआवजे की मांग कर रहे 32 किसानों को हिरासत में लेकर बख्तियारपुर थाना भेज दिया. और दूसरे दिन भी काम शुरू करवा दिया है.

पटना सिटी डीसीएलआर अखिलेश कुमार व एसडीओ मुकेश रंजन ने बताया कि 90 प्रतिशत किसान पूर्व में ही कृषि भूमि का मुआवजा ले चुके हैं अब वह आवासीय भूमि के मुआवजे की मांग कर रहे हैं, जो मामला ट्रिब्यूनल और न्यायालय में लंबित है फैसला आने के बाद किसानों का भुगतान आवासीय भूमि का कर दिया जायेगा.

किसानों का नेतृत्व कर रहे किसान नेता डॉ रणजीत कुमार और राकेश कुमार रंजन उर्फ शैलेश कुमार ने कहा कि जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं की जायेगी आंदोलन जारी रहेगा. मौके पर एनएच के अधिकारी, ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा, फतुहा सडीपीओ राजेश कुमार मांझी, दनियावां सीओ विवेक दीप आदि थे.

देर शाम दनियावां थाने लाये गये किसान

मंगलवार की दोपहर एनएच30 ए पर बन रहे सड़क व ओवर ब्रिज के काम को रोकने वाले 30 किसानों को प्रशासन ने हिरासत में लेकर बख्तियारपुर थाना भेज दिया था,जिसे देर शाम दनियावां थाना में सभी किसानों को लाया गया.करीब साढ़े आठ बजे दनियावा सियो विवेक दीप ने सभी किसानों को बांड भरा छोड़े जाने की अपील की तो हिरासत में रहे सभी किसान बांड भरने से इनकार कर दिया. इसके बाद किसान थाना परिसर में ही तिरपाल बिछाकर बैठ गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें