1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. when bulldozers run on chinese settlements in arunachal tejashwi yadav question to bjp asj

अरुणाचल में चीनी बस्तियों पर क्यों नहीं चल रहा बुलडोजर, तेजस्वी यादव ने भाजपा पर लगाये ये आरोप

तेजस्वी यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद कई घंटों तक बुलडोजर चलता रहा, यह बताता है कि भाजपा और आरएसएस के नीति नफरत फैलाने की है. तेजस्वी ने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर देश में बुलडोजर चलाया जा रहा है.वैसे बाद में यह बताया गया कि कम्युनिकेशन गैप हुआ है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
file photo

पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हम यह जानना चाहते है कि चीन हमारे देश की सीमा के अंदर घुसकर दो गांव बसा लेता है, उस पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, लेकिन गरीबों के घर पर कोर्ट का आदेश भी अनसुना कर बुलडोजर चलाया जा रहा है. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस धर्म जाति देखकर बुलडोजर चलाने का काम करती हैं. देश में अभी सबसे बड़ा मसला महंगाई और बेरोजगारी है, जिस पर किसी तरह की चर्चा नहीं की जाती है.

नफरत फैलाने की है भाजपा और आरएसएस की नीति

बुधवार को दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू की थी. कार्रवाई शुरू होने के एक घंटे के भीतर ही सुप्रीम कोर्ट ने इस ऑपरेशन पर रोक लगाई थी. इस मामले पर गुरुवार को जब तेजस्वी यादव से पत्रकारों से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद कई घंटों तक एमसीडी ने कार्रवाई जारी रखी. वैसे बाद में यह बताया गया कि कम्युनिकेशन गैप हुआ है. तेजस्वी ने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर देश में बुलडोजर चलाया जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद कई घंटों तक बुलडोजर चलता रहा, यह बताता है कि भाजपा और आरएसएस के नीति नफरत फैलाने की है.

उपचुनाव में भाजपा की करारी हार हुई है

उन्होंने कहा कि देश में हुए उपचुनाव में भाजपा की करारी हार हुई है. इस हार से भाजपा बौखलायी हुई है और यही कारण है कि इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. धर्म के नाम पर नफरत फैलाने की रणनीति और परंपरा भाजपा और आरएसएस की रही है. तेजस्वी ने कहा कि भारत के अंदर कैसे चीन ने दो गांव बसा दिया इस पर क्यों नहीं कार्रवाई की जाती है. इस पर तो बयान देने से भी लोग भागते है. इस घटना की जितनी निंदा की जाए वो कम है.

वे गृह मंत्री हैं, आ रहे हैं

वही बोचहां उपचुनाव पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस उपचुनाव के नतीजे के बाद लगे करंट के झटके से अच्छे-अच्छों के होश उड़ गये है. उन्हें कुछ भी बोलने लायक नहीं छोड़ा है. अमित शाह के बिहार आगमन पर कहा कि वे गृह मंत्री हैं आ रहे हैं, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें