1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. west bengal vidhan sabha chunav 2021 latest update nitish kumar party jdu attack bjp arunachal pradesh mla break matter know jdu strategy bengal election fight avh

Bengal Chunav में 'अरुणाचल' का पलटवार करेगी नीतीश की पार्टी? BJP के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव में 'अरुणाचल' का पलटवार करेगी नीतीश की पार्टी? BJP के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी !
बंगाल चुनाव में 'अरुणाचल' का पलटवार करेगी नीतीश की पार्टी? BJP के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी !
पीटीआई

Bengal Election : अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू विधायकों को बीजेपी मेंं शामिल कराने को लेकर हंगामा जारी है. अब बताया जा रहा है कि जेडीयू बीजेपी को जल्द ही इसका जवाब देने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि जेडीयू बंगाल चुनाव में बीजेपी को नुकसान पहुंचाने की रणनीति पर काम कर सकती है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीतीश कुमार की पार्टी ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में बंगाल चुनाव को लेकर नये सिरे से रणनीत तैयार किया जाएगा. पार्टी अरुणाचल प्रदेश में जो बीजेपी ने किया है, उसका जवाब भी दूसरे राज्यों में देने की तैयारी कर रही है.

75 सीटों पर लड़ेगी चुनाव- बता दें कि जेडीयू बंगाल चुनाव में पहले 75 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है. हालांकि अरुणाचल प्रदेश में हुए घटनाक्रम के बाद पार्टी की रणनीति में बदलाव किया जा सकता है. वहीं पार्टी अब बीजेपी को बंगाल में नुकसान पहुंचाने के लिए बीजेपी के गढ़ में अपना उम्मीदवार उतार सकती है.

केसी त्यागी ने दिया बयान- अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम पर जेडीयू राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बयान दिया है. त्यागी ने कहा, 'बीजेपी का यह मित्रवत व्यवहार नहीं है'. वहीं सीएम नीतीश कुमार भी इस मसले पर मीडिया से बातचीत की. जबकि जेडीयू के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष ने कहा कि अंतिम फैसला हाईकमान करेगा.

क्या है मामला- अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के सात में से छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए. इससे पार्टी को राज्य में एक बड़ा झटका लगा है. अरुणाचल प्रदेश पंचायत और नगर निगम चुनाव के नतीजों की घोषणा और जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से एक दिन पहले यह खबर सामने आई.

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें