1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather news in bihar cold westerly air is increasing in bihar five pairs of flights were canceled due to fog rdy

बिहार में सर्द पछुआ हवा बढ़ा रही ठंड, कोहरे के कारण रद्द रहीं पांच जोड़ी फ्लाइटें, देर से उड़े दो विमान

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक यही स्थिति रहने की संभावना है. सुबह में कोहरा अधिक रहेगा. गुरुवार को पटना का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने की संभावना है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोहरे ने लगाया बिहार के विमानों पर ब्रेक
कोहरे ने लगाया बिहार के विमानों पर ब्रेक
Prabhat Khabar

पटना. कई दिनों से लगातार सर्द पछुआ हवाओं के कारण सर्दी बढ़ गयी है. बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मंगलवार के मुकाबले लगभग डेढ़ डिग्री सेल्सियस और दिन के सामान्य तापमान से सात डिग्री सेल्सियस कम था. वहीं न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मात्र पांच डिग्री अंतर होने से लोगों को पूरे दिन ठंडक लगी. दोपहर में कुछ देर के लिए आसमान साफ हुआ, मगर इससे वातावरण गर्म नहीं हो सका. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक यही स्थिति रहने की संभावना है. सुबह में कोहरा अधिक रहेगा. गुरुवार को पटना का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने की संभावना है.

सफर पर धुंध का असर

पटना एयरपोर्ट से विमान परिचालन पर बुधवार को भी धुंध का असर दिखा. कम दृश्यता, यात्रियों की कमी और अन्य ऑपरेशनल वजहों से पटना आने जाने वाली चार जोड़ी फ्लाइटें रद्द रहीं. इनमें सुबह 11:20 पर दिल्ली जाने वाली जी8144, दोपहर 1:40 पर दिल्ली जाने वाली जी8229, दोपहर 2:45 पर बेंगलुरु जाने वाली जी8273 और शाम 4.05 में दिल्ली जाने वाली जी8132 शमिल थीं.

इनके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा खासकर उन फ्लाइटों के यात्रियों को अधिक परेशानी हुई जिन्हें उनके फ्लाइट रद्द हाेने की पूर्व सूचना नहीं दी गयी थी. इससे अधिकतर यात्री एयरलाइंस कर्मियों पर आक्रोशित दिखे. उनसे उनकी तब तक नोक झोंक होती रही जब तक उन्हें रीशेडयूल कर दूसरे विमान से भेजने की व्यवस्था नहीं कर दी गयी.

दो विमान देर से आये और गये

दो विमान बुधवार को देर से आये और गये. इनमें एक गो एयर की मुंबई आने जाने वाली जी8351 थी. यह दोपहर 1:45 की बजाय मुंबई से 2.45 में आई और एक घंटा देर से दोपहर 3.20 में वहां के लिए वापस उड़ी. देर होने वाली दूसरी फ्लाइट स्पाइसजेट की एसजी768 थी जो 30 मिनट देर से आयी गयी.

मगध ढाइ व जनसाधारण एक्सप्रेस साढ़े छह घंटे लेट : कोहरे के कारण ट्रेनें लेट हो रही है. बुधवार को आनंद विहार से दानापुर आनेवाली जन साधारण एक्सप्रेस साढ़े छह घंटे लेट से पटना पहुंची. लेट होनेवाले में मगध एक्सप्रेस ढाई घंटे लेट से पटना जंक्शन आयी. विक्रमशीला एक्सप्रेस पौने दो घंटे, सीमांचल एक्सप्रेस तीन घंटा लेट पाटलिपुत्र जंक्शन आयी. राजधानी व संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस समय पर आयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें