1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather last 24 hour patna bihar today news in hindi six pairs of flights canceled and four late rdy

नये साल के पहले दिन पटना एयरपोर्ट पर दिखा कुहासे का असर, छह जोड़ी फ्लाइटें रद्द और देर से उड़े चार विमान

राज्य में नये साल का आगाज कड़ाके की ठंड से हुआ. शनिवार को पूरा राज्य शीतलहर की चपेट में आ गया. पूरे राज्य में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. सूरज के दर्शन नहीं हुए. प्रदेश के अधिकतम तापमान में औसतन पांच से सात डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विमान
विमान
फाइल

नये साल के पहले दिन पटना एयरपोर्ट से आने जाने वाली छह जोड़ी फ्लाइट रद्द रहीं. नये शेड्यूल के अनुसार यहां से 44 जोड़ी फ्लाइटों का परिचालन हो रहा है. इनमें से छह ऐसी साप्ताहिक फ्लाइट हैं, जो शनिवार को पटना से नहीं आती जाती हैं और इस दिन शेडयूल्ड फ्लाइटों की संख्या 38 है.

लेकिन छह विमानों के रद्द रहने से इनमें से केवल 32 विमान ही उड़े. चार विमान देर से भी उड़े जिनमें सर्वाधिक देर स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी768 रही जो बेंगलुरू से निर्धारित समय शाम 5.37 से एक घंटे 55 मिनट की देरी से आयी.

रद्द रहीं फ्लाइटें

  • बेंगलरु की फ्लाइट संख्या 6E485

  • दिल्ली की फ्लाइट संख्या जी8231

  • बेंगलुरु की फ्लाइट संख्या जी8873

  • दिल्ली की फ्लाइट संख्या जी82511

  • दिल्ली की फ्लाइट संख्या यूके717

  • दिल्ली की फ्लाइट संख्या जी8143.

राज्य शीतलहर की चपेट में, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

राज्य में नये साल का आगाज कड़ाके की ठंड से हुआ. शनिवार को पूरा राज्य शीतलहर की चपेट में आ गया. पूरे राज्य में कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. सूरज के दर्शन नहीं हुए. प्रदेश के अधिकतम तापमान में औसतन पांच से सात डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गयी. पांच से छह किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ बही. आने वाले 48 घंटे में ठंड और बढ़ सकती है.

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों में रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज होने का अनुमान है. प्रदेश के अधिकतर हिस्से में दिन और रात के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक का अंतर रह गया है. फिलहाल पटना में दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे 16.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें