1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather forecast today tomorrow on new year get latest update and imd alert about mausam ka hal cold wave winter minimum temperature photos of bihar asj

दिसंबर की रात में कंपकंपायेगी ठंड, जनवरी की सुबह खिलेगी धूप, सुहाने दिन से होगा नये साल का स्वागत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अलाव
अलाव

पटना. आगामी दो दिनों में रात का पारा दो से चार डिग्री के बीच गिरने के आसार हैं. इस दौरान मध्यम तेज गति से हवा भी चलने की आशंका हैं.

हालांकि, दिन के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आने वाला है. नये साल के स्वागत में मौसम भी मेहरबान होने जा रहा है. साल की शुरुआत सुहाने दिन के साथ होने वाली है.

पश्चिमी उत्तरप्रदेश के इलाके में चक्रवाती हवा के दबाव की वजह से प्रदेश में पछिया हवा ठंड बढ़ा सकती है.

आइएमडी, पटना के मुताबिक यहां का न्यूनतम तापमान प्रदेश में सबसे कम 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, पटना, पूर्णिया, डेहरी, जमुई सहित कुछ अन्य छोटे शहरों का तापमान अब भी 10 डिग्री से नीचे बना हुआ है, लेकिन, वह सामान्य से कुछ अधिक है.

हालांकि, गया और भागलपुर में न्यूनतम तामपान अब भी सामान्य से नीचे बना हुआ है. दरअसल, एक दो दिनों में चक्रवाती हवा के असर से पूरे प्रदेश में ठंड कुछ और बढ़ सकती है.

प्रदेश के कुछ इलाकों में मध्यम दर्जे का कोहरा जारी रहेगा. पटना सहित करीब आधा दर्जन बड़े शहरों में रात में और सुबह मध्यम दर्जे का कोहरा देखा गया है.

खासकर शाम ढलने के बाद तापमान में काफी गिरावट आएगी. इस बीच रात दो बजे से सुबह 10 बजे तक ठंड का असर अधिक रहेगा, लेकिन सुबह 10 बजे के बाद सूर्य निकलने से आद्रता घट कर 40 प्रतिशत तक आ जाएगी.

इससे मौसम शुष्क बना रहेगा और लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. अगले 48 घंटे में मौसम का रूख ऐसा ही रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार एक जनवरी को भी सुबह 9 बजे के बाद आसमान में सूरज निकलेगा तथा दिन में अपनी चमक बिखेरता रहेगा.

इससे मौसम अनुकूल बना रहेगा तथा लोग जमकर नए साल के जश्न का आनंद उठा सकेंगे. हालांकि कोरोना महामारी पर अभी तक पूरी तरह अंकुश नहीं लगा है, इसलिए लोगों को सावधानी के साथ पिकनिक स्पॉटों पर जाना चाहिए.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें