1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather forecast live updates in bihar 17 january 2022 monday christmas aaj ka mausam alert rdy

Bihar Weather News Live: पछुआ हवा बहने से प्रदेश में गलन के साथ बढ़ी ठंड, जानें बिहार का मौसम अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अलाव तापते लोग
अलाव तापते लोग
प्रभात खबर
मुख्य बातें

Bihar Weather News Live: पटना सहित पूरे बिहार में सोमवार की सुबह कोहरा और गलन वाली ठंड से सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. आज से प्रदेश में गलन वाली ठंड शुरू हो गयी है. मौसम अपडेट जानने के लिए पढ़ते रहे प्रभात खबर

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पछुआ हवा चलने से बढ़ी कनकनी, धूप का नहीं रहा असर

पटना में सोमवार को मौसम साफ रहने पर पछुआ हवा के चलने से कनकनी बढ़ गयी. दिन में धूप निकली, लेकिन उसका असर नहीं है. पछुआ हवा के चलने से लोग ठंड से सिहुरते रहे. हवा चलने की वजह से लोग बाहर निकलने से परहेज किये. मौसम के साफ होने से न्यूनतम तापमान में कमी हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

चार जोड़ी फ्लाइटें रहीं रद्द, देर से उड़े पांच विमान

पटना. धुंध में कमी आने के बावजूद रविवार को भी पटना एयरपोर्ट से विमान परिचालन पर उसका असर दिखा. पटना से आने जाने वाले चार जोड़ी विमान रद्द रहे. इनमें तीन दिल्ली जबकि एक कोलकाता से आने जाने वाला था, जबकि पांच विमान देर से आये और गये. इनकी देरी 16 मिनट से दो घंटे 17 मिनट तक रही. सर्वाधिक देरी से गो एयर की बेंगलूरु वाली फ्लाइट जी8 273 आयी गयी. यह निर्धारित समय दोपहर 2:45 बजे की जगह शाम 4:57 बजे बेंगलूरु के लिए उड़ी.

email
TwitterFacebookemailemail

रात के तापमान में दो से तीन डिग्री होगी गिरावट

मौसम केंद्र पटना के अनुसार अगले तीन से चार दिनों तक बिहार का मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. अलग-अलग शहरों के रात के तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट आ सकती है. इससे ठंड में बढ़ोतरी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के कई जिलों में शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी और घना कोहरा छाया रहेगा, इसके साथ ही गलन वाली ठंड पड़ेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज

पूरे प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. औसत न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है. सबसे कम न्यूनतम तापमान गोपालगंज में 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं सबसे अधिक अधिकतम तापमान गया में 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

 गया में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे 

पटना में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे और गया में सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. वहीं भागलपुर और पूर्णिया में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस तरह रात का औसत तापमान 20-22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

email
TwitterFacebookemailemail

ठंडी हवाओं से सबसे ज्यादा दक्षिणी बिहार प्रभावित

आइएमडी की जानकारी के अनुसार पछुआ-उत्तरी हवा दक्षिण बिहार में 10 से 20 किमी, तो उत्तर बिहार में तीन से पांच किमी प्रति घंटे की गति से बही प्रदेश के विभिन्न भागों में हवा की रफ्तार की वजह से ठंड में अंतर देखा गया. ठंडी हवाओं से सबसे ज्यादा दक्षिणी बिहार का प्रभावित हुआ. यहां के अधिकतम तापमान दो से चार डिग्री कम हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में घना कोहरा छाने का अनुमान

बिहार में अगले 24 घंटे में रात और दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होने के आसार हैं. कुछ इलाके में मध्यम घना कोहरा छाने का भी अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

कंपा देने वाली ठंड ने बिहार में फिर से दी दस्तक

प्रदेश के पश्चिमी, दक्षिणी और मध्य भागों में रविवार को गलन के साथ ठंड बढ़ गयी. प्रदेश के 32 जिलों में न्यूनतम पारा 11 डिग्री से कम दर्ज किया गया. हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी से प्रभावित पछुआ-उत्तरी हवा इन इलाकों में तेजी चल रही है. इससे कंपा देने वाली ठंड ने बिहार में फिर दस्तक दे दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें