1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather changed in bihar relief from heat due to pre monsoon rain asj

Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम, प्री मानसून बारिश से मिली गर्मी से राहत, उमस बरकरार

बिहार के लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. गर्मी झेल रहे बिहार के लोगों को बारिश की फुहार ने राहत दी है. शनिवार की देर रात अचानक मौसम बदलने से यह राहत मिली है. राजधानी पटना में भी अहले सुबह से रुक रुक कर वर्षा हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वर्षा
वर्षा
फाइल

पटना. बिहार के लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. गर्मी झेल रहे बिहार के लोगों को बारिश की फुहार ने राहत दी है. शनिवार की देर रात अचानक मौसम बदलने से यह राहत मिली है. खासकर उत्तर बिहार के दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, चंपारण के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है. राजधानी पटना में भी अहले सुबह से रुक रुक कर वर्षा हो रही है.

पटना में भी झमाझम वर्षा

पटना का मौसम भी शनिवार देर रात के बाद अचानक तेजी से बदला है. रविवार की सुबह सुबह पटना में तेज हवाओं के साथ बादल छा गये. हल्‍की बूंदाबांदी हो रही है. घने बादलों के बीच ठंडी हवाओं के कारण तापमान में अच्‍छी-खासी गिरावट देखी गयी. पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटे के अंदर राज्‍य के सभी जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जाहिर की है.

मानसून 12 जून तक प्रवेश कर सकता बिहार

मौसम विभाग की माने तो यह बारिश मानसून के आगमन से पहले की है. राज्‍य में मानसून 12 जून तक प्रवेश कर सकता है. इसके बाद बारिश का सिलसिला तेज होगा. फिलहाल राज्‍य में मौसम बदलता रहेगा. सोमवार तक बिहार के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलते रहने की उम्‍मीद है.

सभी जिलों में आंधी-पानी की चेतावनी

राज्य में पुरवा और दक्षिण पुरवा हवा का प्रभाव बना हुआ है. इसके प्रभाव से राज्य भर में नमी का संचार हो रहा है. पटना में डेढ़ डिग्री पारा गिरा, लेकिन उमस ने परेशानी बढ़ाई. पिछले 24 घंटे में इसके प्रभाव से राज्य के अधिकतर जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट आयी है. कटिहार और सीवान को छोड़कर राज्य के शेष जिलों में एक से लगभग साढ़े तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गयी है.

यहां हुई बारिश

पिछले 24 घंटे में ठाकुरगंज में 18.8 मिमी, जहानाबाद में 15.8 मिमी, घोसी में 14.6 मिमी, हिसुआ में 10.2 मिमी, राजपुर और काको में 7.4 मिमी जबकि सासाराम में 6.4 मिमी बारिश हुई.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें