1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. water level of kosi and bagmati increased in bihar sheohar and motihari road broken asj

बिहार में कोसी व बागमती का जलस्तर बढ़ा, शिवहर व मोतिहारी सड़क संपर्क टूटा

प्रखंड क्षेत्र के बेलवा नरकटिया स्थित बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोत्तरी हो रही है. रविवार को शाम चार बजे तक डूब्बा घाट स्थित नदी में जलस्तर खतरे के निशान से 15 सेंटीमीटर नीचे था. इधर बेलवा नरकटिया गांव के निचले हिस्से में पानी प्रवेश करने लगा है. इसके कारण ग्रामीणों में दहशत है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar Flood: बारिश के कारण कोसी के जलस्तर में उछाल
Bihar Flood: बारिश के कारण कोसी के जलस्तर में उछाल
प्रभात खबर

पिपराही (शिवहर). प्रखंड क्षेत्र के बेलवा नरकटिया स्थित बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोत्तरी हो रही है. रविवार को शाम चार बजे तक डूब्बा घाट स्थित नदी में जलस्तर खतरे के निशान से 15 सेंटीमीटर नीचे था. इधर बेलवा नरकटिया गांव के निचले हिस्से में पानी प्रवेश करने लगा है. इसके कारण ग्रामीणों में दहशत है. इसके अलावा बेलवा नरकटिया से मोतिहारी वाया शिवहर पथ पर पानी चढ़ रहा है. इसकी वजह से शिवहर व मोतिहारी का सड़क संपर्क टूट गया है. यह जानकारी बागमती डिविजन के कनीय अभियंता राजेश कुमार ने दी है.

कमला व कोसी के जलस्तर ने पकड़ी रफ्तार

कुशेश्वरस्थान पूर्वी. मानसून के दस्तक देते ही प्रखंड से होकर गुजरने वाली कोसी व कमला बलान नदी के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है. साथ ही क्षेत्र स्थित अन्य नदियों व नालों में भी पानी बढ़ने लगा है. गत दिनों हुई बारिश से कमला बलान, कोसी व करेह नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से चौकिया घाट, उसरी गरीब घाट, कोला घाट में अस्थायी रूप से बनाये गये बांस की चचरी पुल पानी में डूब गया है.

नदी के जलस्तर में वृद्धि

इसे लेकर इन घाटों पर अब नावें चलने लगी है. ग्रामीण बताते हैं कि नदी के जलस्तर में वृद्धि होने व चचरी पुल के डूब जाने से लोगों को आवागमन में परेशानी बढ़ गयी है. इस संबंध में सीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि नदी के जलस्तर में वृद्धि होने की जानकारी मिली है. अंचल प्रशासन स्थिति पर नजर रखी हुई है.

कुशेश्वरस्थान-फुलतोड़ा पथ का निर्माण बंद, पुल निर्माण भी रूका

कुशेश्वरस्थान पूर्वी. बारिश प्रारंभ होते ही कुशेश्वरस्थान-फुलतोड़ा सड़क व पुल का निर्माण एक बार फिर बंद हो गया है. कुशेश्वरस्थान से फुलतोड़ा 22 किमी लंबी सड़क में बनने बाले बड़े पुल का निर्माण जहां नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि के कारण रुक गया है, वहीं सड़क का निर्माण बारिश के कारण ठप पड़ गया है. जानकारी के अनुसार कोला घाट पर बनने वाले पुल के पीलर का निर्माण भी आधा-अधूरा पड़ा है.

रोका गया पुल निर्माण का काम

रीब घाट और कमला-बलान नदी पर पुल निर्माण का काम बाकी है. सड़क का निर्माण कार्य बीच में ही रोक दिया गया है. बताया जा रहा है कि फुलतोड़ा से तेगच्छा व कमला-बलान नदी के पश्चिमी तटबंध से कुशेश्वरस्थान बाजार तक सड़क में पहले फेज के कंक्रीट का काम किया गया है. ग्रामीण आशंका जता रहे हैं कि बारिश के कारण अब इस साल भी सड़क निर्माण पूरा नहीं हो पायेगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें