1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. vehicles will stop on the eastern lane of gandhi setu only when the pipa bridge starts in patna bihar asj

पीपा पुल शुरू होने पर ही बंद होगा गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर वाहनों का परिचालन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गांधी सेतु
गांधी सेतु
फाइल फोटो

पटना : गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर ट्रैफिक का परिचालन नवंबर मध्य तक जारी रहेगा और पीपा पुल बनने के बाद ही इसे बंद किया जायेगा. पिछली बार पांच सितंबर रात आठ बजे से 13 सितंबर रात 10 बजे तक के लिए पटना डीएम द्वारा पूर्वी लेन पर फिर से परिचालन की इजाजत दी गयी थी.लेकिन, इस मियाद के खत्म होने से पहले ही मामले को लेकर पथ निर्माण और परिवहन विभाग के वरीय अधिकारियों की पटना, वैशाली और छपरा जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक हुई.

इसमें एक लेन से वाहनों के परिचालन में आने वाली समस्या और इससे संबंधित पिछले अनुभवों को देखते हुए लंबे जाम और परेशानी से बचने के लिए गांधी सेतु के दोनों लेन से वाहनों का परिचालन तब तक जारी रखने का निर्णय लिया गया जब तक पीपा पुल का निर्माण नहीं हो जाता है. पीपा पुल का निर्माण छठ के समय होगा. इसके बाद छोटे वाहनों को उससे निकाला जायेगा, जिससे गांधी सेतु पर ट्रैफिक का दबाव घटेगा और केवल एक लेन (पश्चिमी लेन) से बड़े और भारी वाहनों को परेशानी नहीं होगी.

दो माह बाद कटेगा गांधी सेतु का पूर्वी लेन : जब तक वाहनों का परिचालन जारी है, तब तक पूर्वी लेन को काटना संभव नहीं है. ऐसे में नवंबर मध्य में पीपा पुल बनने के बाद जब पश्चिमी लेन से गांधी सेतु का पूरा यातायात निकाला जाने लगेगा, उसके बाद ही पूर्वी लेन की कटाई और नये स्टील सुपर स्ट्रक्चर का निर्माण संभव है. हालांकि सूत्रों की मानें तो पानी का स्तर बढ़ने के कारण उससे पहले पुल की कटाई का काम शुरू करना संभव भी नहीं है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें