1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. vaidehi has aadhar card of up selection in bihar team now bca investigate if the matter goes viral asj

UP की वैदेही ने बिहार क्रिकेट टीम से खेलने के लिए बनवाया फर्जी आधार कार्ड, मामला वायरल होने पर हुआ खुलासा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जैसे ही घरेलू सत्र की घोषणा करता है सभी राज्यों के क्रिकेटर एलर्ट हो जाते हैं. पिछले दो वर्षों से बिहार टीम से खेल रही वैदेही यादव का फिर से टीम में चयन होने के बाद उनका उत्तर प्रदेश के मेरठ का एड्रेस वाला आधार कार्ड वायरल हो रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बीसीए
बीसीए
फाइल

पटना. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जैसे ही घरेलू सत्र की घोषणा करता है सभी राज्यों के क्रिकेटर एलर्ट हो जाते हैं और टीम में स्थान बनाने के लिए अपने जुगाड़ लगाने लगते हैं. बिहार में भी वैसे क्रिकेटरों की कमी नहीं है. पिछले दो वर्षों से बिहार टीम से खेल रही वैदेही यादव का फिर से टीम में चयन होने के बाद उनका उत्तर प्रदेश के मेरठ का एड्रेस वाला आधार कार्ड वायरल हो रहा है.

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के कार्यालय में जमा दस्तावेज पर पता सीवान का है. यह पहली खिलाड़ी नहीं है, जिसके दस्तावेज में गड़बड़ी पर बवाल हो रहा है. इसके पहले पटना जिला संघ ने करीब छह खिलाड़ियों पर फर्जी दस्तावेज को लेकर कार्रवाई की थी. इनमें श्रद्धा सक्सेना पिछले दो वर्षों से बिहार टीम से खेल रही थी. जांच में इसका दस्तावेज उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद का निकला.

सीनियर टीम के दो खिलाड़ियों का जन्म प्रमाणपत्र था फर्जी

पिछले वर्ष भी सीनियर टीम में शामिल दो खिलाड़ी आमोद यादव व सचिन कुमार सिंह का जन्म प्रमाणपत्र गड़बड़ मिला था. उसके बाद तत्काल उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था.

स्वास्तिका पर कन्फिलिक्ट ऑफ इंटरेस्ट का मामला

अंडर-19 टीम में चुनी गयी स्वास्तिका श्रीवास्तव पर कन्फिलिक्ट ऑफ इंटरेस्ट का मामला सामने आया है. स्वास्तिका के पिता संजय रंजन पिछले वर्ष बिहार सीनियर टीम के चयनकर्ता थे. अभी तक नये चयनकर्ताओं का चयन बीसीए द्वारा नहीं किया गया है. पिछले वर्ष भी स्वास्तिका ने महिला टीम के ट्रायल में हिस्सा लिया था, लेकिन टीम में जगह नहीं बना पायी थी.

होगी जांच, गलत पाये जाने पर कार्रवाई : संजय सिंह

बीसीए में क्रिकेट गतिविधियों की जिम्मेदारी संभाल रहे जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने बताया कि वैदेही यादव द्वारा दिये गये दस्तावेज की जांच की जायेगी. अगर वह गलत पाया जाता है, तो उसपर कार्रवाई की जायेगी. वहीं स्वास्तिका के बारे में कहा कि इनका चयन टीम में किस आधार पर हुआ इसका भी पता लगा कर कार्रवाई की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें