1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. vaccination of 18 44 age group did not happen in patna for fourth consecutive day expected to start from monday asj

पटना में लगातार चौथे दिन 18-44 आयु वर्ग का नहीं हुआ वैक्सीनेशन, सोमवार से शुरू होने की उम्मीद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीन लेती युवती
वैक्सीन लेती युवती
प्रभात खबर

पटना. पटना जिले में शनिवार को भी 18-44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन नहीं होगा़ जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को मौसम खराब रहने के कारण वैक्सीन नहीं आ पाया और जिले को भी वैक्सीन नहीं मिला़ अब संभावना यह जतायी जा रही है कि सोमवार से ही 18-44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन होगा़

45+ को टीका दिलाने को आज से अभियान

पटना जिले में शनिवार से ग्रामीण इलाकों के 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों को टीका देने के लिए अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत शत-प्रतिशत लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है. सारी व्यवस्था इस तरह की गयी है, ताकि कोई भी टीकाकरण से वंचित न रहे. इसके साथ ही टीका लेने के समय उन्हें परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़े.

शुक्रवार को टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने और कार्यक्रम के कुशल प्रबंधन व सफल संचालन के लिए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की.

इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में 45 प्लस आयु वर्ग वालों के लिए शुरू होने वाले विशेष अभियान के लिये तैयार किये गये प्रखंडवार माइक्रो प्लान व मोबिलाइजेशन के बारे में जानकारी प्राप्त की.

उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को माइक्रो प्लान के तहत तिथि, गांव का नाम, सेशन साइट, स्थल का नाम, टीकाकरण टीम में शामिल कर्मी के नाम व मोबाइल नंबर के साथ ही सेशन साइट पर मोबिलाइजेशन के लिए मौजूद रहने वाली आशा, आंगनबाड़ी वर्कर, जीविका दीदी का नाम व मोबाइल नंबर अंकित करने का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने इस कार्य योजना के तहत एक सप्ताह के लिए प्लान तैयार कर टीकाकरण कार्य में गति लाने और इस आयु वर्ग के सभी लोगों को टीका देने को कहा. इसके साथ ही दूसरा डोज लेने वाले लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित कर सेशन साइट पर लाने और टीका देने का निर्देश दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें