1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. vaccination in bihar registration of those above 18 years of age continue in bihar date of vaccination has not been decided yet asj

vaccination in Bihar : बिहार में जारी रहेगा 18 वर्ष से ऊपर वालों का रजिस्ट्रेशन, टीकाकरण की तिथि अभी तय नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रजिस्ट्रेशन
रजिस्ट्रेशन
डेमो पिक्चर.

पटना. राज्य में पहली मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का कोरोना टीकाकरण संभव नहीं होगा. वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण की तिथि निर्धारित नहीं की है. हालांकि, इस दौरान 18 से 44 वर्ष तक के लोगों का रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा.

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि राज्य को वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण लोगों का रजिस्ट्रेशन तो किया जा रहा है, पर उनको टाइम स्लॉट और वैक्सीन सेंटर का आवंटन नहीं किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि अगले चरण के टीकाकरण के लिए ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक लोगों का टीकाकरण किया जायेगा. ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तक टीकाकरण का संचालन करने के लिए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और स्वास्थ्य उपकेंद्रों को बंद कर दिया गया है.

वहां से मैनपावर को हटाकर अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि अब तक करीब 1500 वैक्सीन सेंटरों पर टीकाकरण किया जा रहा है.

आइजीआइएमएस में सभी बेड कोरोना मरीजों के लिए कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान,पटना में सभी बेडों का उपयोग कोविड के मरीजों के लिए किया जायेगा. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने संस्थान को बुधवार को निर्देश जारी कर 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट की मांग की है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें