1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. vaccination in bihar now teachers in bihar also be treated as frontline workers asj

Vaccination in Bihar : बिहार में अब शिक्षकों को भी फ्रंटलाइन वर्कर मानकर लगेगा टीका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल

पटना. जिलें में अब शिक्षकों को भी फ्रंटलाइनर मानकर टीका प्राथमिकता के आधार पर दिया जायेगा. इसके लिए शनिवार से विशेष अभियान शुरू करने का निर्देश पटना डीएम ने गुरुवार को अधिकारियों को दिया है.

इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र के विद्यालयों के शिक्षकों एवं उनके परिवार के सदस्यों का आकलन कर तथा सेशन साइट संबंधी प्लान के साथ अपर समाहर्ता सामान्य से समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है.

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने तथा उसके कुशल प्रबंधन एवं संचालन के लिए गुरुवार को संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया.

इसके साथ ही शिक्षा समिति के सदस्यों तथा रसोईया को भी टीकाकरण से लाभान्वित करने का निर्देश दिया गया. डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से समन्वय स्थापित कर पूरी तैयारी सुनिश्चित करने तथा शनिवार से उन्हें टीकाकृत करने के लिए अभियान शुरू करने का निर्देश दिया है.

इसके तहत 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग तथा 45 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वर्ग के शिक्षकों एवं उनके परिवार के सदस्यों के लिए प्लान बनाने का निर्देश दिया है.

आशा और जीविका दीदी टीके की दूसरी डोज लेने के लिए प्रेरित करेंगी

डीएम ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आशा सेविका एवं जीविका दीदी के माध्यम से लोगों को टीकाकरण के द्वितीय डोज के बारे में प्रेरित कर सेशन साइट पर लाने का निर्देश दिया है. इसके लिए ड्यू लिस्ट तैयार करने तथा आशा सेविका एवं जीवका दीदी को ड्यू लिस्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें