1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. vaccination campaign intensified in bihar to stop the third wave of corona today all centers in patna vaccinated asj

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए बिहार में वैक्सीनेशन अभियान तेज, आज पटना के सभी सेंटरों पर लगेगा टीका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीनेशन अभियान
वैक्सीनेशन अभियान
प्रभात खबर

पटना. कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेज हो गया है. जिले के सभी प्रमुख सेंटरों पर सोमवार को वैक्सीन लगायी जायेगी. पटना शहरी क्षेत्र के 43 सेंटरों पर वैक्सीन लगेगी. शहरी क्षेत्र के सभी अंचलों में टीका एक्सप्रेस भी चलेगी.

40 टीका एक्सप्रेस विभिन्न वार्डों में जाकर लोगों को वैक्सीन लगायेंगी. इसके साथ ही आज ग्रामीण क्षेत्र में भी जम कर वैक्सीनेशन होगा. ग्रामीण क्षेत्र के सभी पीएचसी, सभी अनुमंडलीय अस्पतालों में वैक्सीन लगायी जायेगी.

जिले के शहरी क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है. पटना नगर निगम के सभी 75 वार्ड में जिला प्रशासन ने 25 जुलाई तक वैक्सीनेशन 100 प्रतिशत तक करने का लक्ष्य रखा है.

दूसरी ओर जिले के सभी नगर निकायों में भी 31 जुलाई तक 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन होना है. जिले में शनिवार को 28426 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली है. इसमें 24058 लोगों ने पहला डोज और 4368 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है.

राज्य के 13 जिलों में नहीं मिले नये कोरोना मरीज

राज्य के 13 जिलों में रविवार को एक भी नया कोरोना नहीं मिला है. इसमें अररिया, अरवल, बांका, बक्सर, गया, जहानाबाद, मुंगेर, नवादा, रोहतास, शिवहर, सिवान, वैशाली और पश्चिम चंपारण जिला शामिल हैं. साथ ही किसी अन्य राज्य के भी कोरोना मरीज बिहार में नहीं पाये गये हैं. हालांकि कुल नये कोरोना मरीज 81 पाये गये हैं.

इसमें सबसे अधिक पटना जिला में 16 और दरभंगा जिला में 14 पाये गये हैं. सभी 38 जिले में से दहाई अंक में कोरोना मरीज पाये जाने वालों में पटना और दरभंगा ही शामिल हैं. वहीं रिकवरी करीब 98.57 फीसदी है.

इधर, पटना एम्स में रविवार को सीवान की महिला की मौत कोरोना से हो गयी. जबकि एक नये कोरोना पॉजिटिव मरीज को एडमिट किया गया. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक सिवान कि 55 वर्षीय शांति देवी की मौत कोरोना से हो गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें