1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. used to smuggle liquor in bihar by building a factory in bokaro catch six smugglers asj

बोकारो में फैक्टरी बनाकर बिहार में करते थे शराब की तस्करी, छह तस्कर पकड़ाये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

पटना . बिहार की मद्यनिषेध इकाई की पटना टीम ने एक बार फिर बड़े शराब तस्करों की गिरफ्तारी की है. वहीं, झारखंड के बोकारो जिला स्थित शराब की फैक्टरी में छापेमारी तक करीब सात हजार लीटर शराब की जब्त भी की है.

सोमवार को मद्यनिषेध की टीम की ओर से जानकारी दी गयी कि टीम ने बोकारो के बालीडीह में ओम बोटलर्स एडं ब्लैडर्स शराब फैक्टरी में छापेमारी कर 795 कार्टन में लगभग सात हजार लीटर विदेशी शराब, शराब के रैपर, एक लाख खाली बोतलें, कई अन्य ब्रांड की विस्की के रैपर, करीब 95 हजार खाली कार्टन आदि को जब्त किया गया है.

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना पर जमुई के मलयपुर थाना क्षेत्र से विदेशी शराब लदे एक ट्रक को पड़ा गया था. ट्रक से 240 कार्टन में कुल 2160 लीटर शराब बरामद की गयी थी. वहीं, भागलपुर जिले के नवगछिया के रहने वाले ट्रक के चालक गुंजन कुमार को गिरफ्तार किया गया था. अब उसकी निशानदेही पर टीम ने एनएच-33 के कटौना चौक पर स्विफ्ट डिजायर कार में आ रहे पांच लोगों को पकड़ा गया है.

बड़े शराब तस्कर हैं आरोपित

मद्यनिषेध की टीम ने बताया कि ट्रकचालक सहित जिन छह लोगों की गिरफ्तारी की गयी है, वे झारखंड के रास्ते बिहार में बड़े पैमाने पर शराब तस्करी करते थे. वहां उनलोगों ने शराब की फैक्टरी बना रखी थी. वहां से ट्रक व अन्य छोटे वाहनों से बिहार में शराब भेजने का काम करते थे.

गिरफ्तार तस्करों में विनोद कुमार झारखंड के गिरिडीह व राजेंद्र तुरी बोकारो का रहने वाला है. अन्य तस्कर जीवन कुमार खगड़िया जिले के परबत्ता, विकास कुमार जमुई और अंजनी चौधरी उर्फ लड्डू चौधरी भागलपुर के नवगछिया का रहने वाला है. मद्यनिषेध के एसपी ने बताया कि आरंभिक पूछताछ में इनकी संलिप्तता राज्य के अन्य शराब कांडों में भी है. टीम इनकी गिरफ्तारी को बड़ी उपलब्धि के रूप में देख रही है.

इस माह अब तक 937 केस और 676 गिरफ्तारियां

इधर, उत्पाद विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अप्रैल में पुलिस व उत्पाद टीम को मिला कर शराबबंदी कानून को तोड़ने वालों के खिलाफ 937 मामले दर्ज किये जा चुके हैं. इन मामलों में 676 लोगों की गिरफ्तारी की गयी है. वहीं, कुल 392315.71 लीटर देशी व विदेशी शराब को जब्त किया गया है. वहीं, इन कांडों में संलिप्त अप्रैल में 172 दोपहिया, 27 तीन पहिया, 109 चारपहिया और 76 ट्रकों को जब्त किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें